Small Business Ideas- छोटी सी दुकान से ₹70000 महीने की कमाई

कहते हैं ना winners don't do different things did you think differently यदि किसी भी काम को आप अलग तरीके से करते हैं तो आपके जीतने की संभावनाएं बढ़ जाती है। आज अपने कैसे बिजनेस के बारे में डिसकस करेंगे जो बाजार में बहुत पहले से चल रहा है परंतु ऑर्गेनाइज नहीं है, इसलिए वह लोग मुनाफा भी नहीं कमा पा रहे हैं। 

अपन बात कर रहे हैं एक छोटी सी दुकान जिसका नाम होगा ABC The Coconut Shop यहां ABC का अर्थ है आपका अपना पसंदीदा शब्द। काफी कुछ आप समझ चुके होंगे। बस नारियल के बिजनेस को ऑर्गेनाइज करना है। क्योंकि दुकान नारियल के लिए है इसलिए इसका इंटीरियर और फर्नीचर इसके अकॉर्डिंग होना चाहिए। अब लिस्ट करते हैं कि इस दुकान में क्या-क्या मिलेगा:- 

कोकोनट वाटर, लेकिन हाथ ठेले की तरह नहीं। लोगों की सबसे बड़ी प्रॉब्लम यह होती है कि इतना बड़ा नारियल लेकर नहीं जा पाते। इसलिए नारियल पानी को एक प्यारे से पेपर कप में निकालकर पैक करके देंगे। यदि कोई पीना चाहता है तो बिल्कुल वैसे सर्व करेंगे जैसे कि दूसरे फलों के जूस किए जाते हैं। बढ़िया डिजाइन वाला कांच का गिलास। 

कोकोनट मिल्क, शहर में नारियल तो मिल जाता है, पानी निकाल कर पी भी सकते हैं लेकिन कोकोनट मिल्क नहीं मिलता। जबकि नारियल पानी वाले नारियल से बड़ा ही स्वादिष्ट कोकोनट मिल्क बनाया जा सकता है। अपनी दुकान पर मिलेगा और उसकी पैकिंग भी ऐसी होगी जो बच्चों को आकर्षित करेगी। कुछ-कुछ पेपर बोट जैसी। लोग आसानी से घर ले जा सकते हैं। 

कोकोनट ऑयल, नारियल तेल का मतलब अब सिर्फ पैराशूट नहीं रह गया है। कोकोनट आयल की एक बहुत बड़ी रेंज है। खाना बनाने में भी नारियल के तेल का उपयोग किया जाता है और स्किन के मॉइश्चराइजेशन के लिए इससे बेहतर कुछ है ही नहीं। आपके पास कोकोनट ऑयल की फुल रेंज होना चाहिए। 

इसके अलावा कुछ और कोकोनट प्रोडक्ट होते हैं। वह भी अपनी दुकान पर होना चाहिए। इस तरह से आपकी द कोकोनट शॉप पूरे शहर में एक पहचान बन जाएगी। साफ सफाई और पूरी प्रोसेसिंग यदि आप किसी फाइव स्टार होटल की तरह रखते हैं तो सड़क के किनारे ₹40 में मिलने वाला नारियल पानी, लोग आपके यहां से ₹110 में खरीदना पसंद करेंगे। बिलकुल वैसे ही जैसे ₹30 की कॉफी, CCD में 150 रुपए की खरीदी जाती है। अंतर सिर्फ साफ सफाई, सर्विस देने का तरीका और क्रॉकरी का होता है।