Small Business Ideas- घर के एक कमरे से ₹2000 प्रतिदिन की कमाई, ना मशीन, ना वर्क फ्रॉम होम

किसी भी नए बिजनेस को शुरू करने से पहले और पुराने बिजनेस को बनाए रखने के लिए मार्केट रिसर्च बहुत जरूरी चीज है। यह जानना मोस्ट इंपोर्टेंट है कि पब्लिक का इंटरेस्ट क्या है। क्योंकि यह हमेशा बदलता रहता है। अपन आज पब्लिक के बदले हुए मूड से बिजनेस बनाने के प्लान पर डिस्कस करेंगे। 

Bed and Breakfast, इसके बारे में भारत में शायद ही कोई जानता हो परंतु इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा और दूसरे कई देशों में यह एक मोस्ट पॉपुलर होम बिजनेस है। इसे समझने से पहले लोगों के मूड और उनकी प्रॉब्लम को समझते हैं। भारत में ज्यादातर मिडल क्लास फैमिली रहती है। 1BHK में दंपति किसी भी जगह पर लड़ सकते हैं परंतु क्वालिटी टाइम स्पेंड करने के लिए उनके पास कोई जगह नहीं होती। लोग आज भी अपनी पत्नी के साथ होटल जाने में हिचकिचाते हैं। 

Bed and Breakfast इसी प्रॉब्लम का सॉल्यूशन है। उनके लिए एक खूबसूरत सा बेडरूम तैयार करना है। वह शाम को आएंगे और सुबह ब्रेकफास्ट के बाद चले जाएंगे। यहां बेडरूम का खूबसूरत होना बहुत जरूरी है। आप चाहे तो इवेंट और फेस्टिवल के हिसाब से इंटीरियर चेंज कर सकते हैं। कोई स्पेशल सा डिजाइन वाला बेड लगा सकते हैं। और भी बहुत कुछ क्रिएटिव किया जा सकता है।

सिक्योरिटी, प्राइवेसी, स्पेशल डे मनाने का मौका, अपनी पत्नी से रिश्ते सुधारने का मौका, अपनी वाइफ के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करने का मौका, अपने सपनों का बेडरूम, लोग इसके लिए थोड़ा ज्यादा भी खर्च कर सकते हैं।