GWALIOR के शिव भक्तों को डंपर ने कुचला, 6 की मौत, हरिद्वार से लौट रहे थे UP में हुआ हादसा- NEWS TODAY

ग्वालियर।
पवित्र श्रावण मास में महादेव के लिए कांवड़ में गंगाजल लेकर हरिद्वार से लौट रहे शिव भक्तों को उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक ट्रक ने कुचल दिया। 7 लोगों की टोली में 6 शिव भक्तों की मृत्यु हो गई है। सभी कावड़िए ग्वालियर के उटिला के रहने वाले थे। 

घटना सुबह करीब 2:15 बजे की बताई जा रही है। सभी से भक्तों हरिद्वार से वापस लौट रहे थे। सादाबाद मार्ग पर एक ढाबे पर भोजन कर रहे थे। तभी एक डंपर उनको कुचलता हुआ निकल गया। सात कावड़ियों का दल हादसे का शिकार हुआ। इसमें से पांच की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई है और समाचार लिखे जाने से पूर्व एक श्रद्धालु की अस्पताल में मृत्यु हो गई। 

गंभीर रूप से घायल कावड़ियों को उपचार के लिए आगरा भेजा गया है। घटना की जानकारी मिलते ही एडीजी आगरा जोन और आईजी अलीगढ़ मौके पर आ गए। हादसे का शिकार सभी लगो बांगि खुर्द थाना उटीला जिला ग्वालियर मध्य प्रदेश के निवासी हैं।

मौके पर मौजूद एक कांवड़िये ने बताया कि हम एक ढाबे पर खाना खा रहे थे, तभी ड्राइवर ने डंपर चढ़ा दिया। हादसा हाथरस में कोतवाली सादाबाद बढ़ार चौराहे पर हुआ। आगरा जोन के ADG राजीव कृष्ण ने बताया कि घटना के बाद ड्राइवर डंपर लेकर भाग निकला। 42 लोगों का जत्था एक साथ गंगाजल लेकर जा रहा था।

हादसे में जबर सिंह (28), रनवीर सिंह (30), मनोज पाल सिंह (30), रमेश पाल (30), नरेश पाल (45) और विकास की मौत हुई है। हाथरस ​​​​​​DM रमेश रंजन ने सभी मृतक कांवड़ियों के परिजन को 1-1 लाख रुपए की मदद देने की घोषणा की है।