JABALPUR NEWS- उपयंत्री और सुपरवाइज़र सस्पेंड, निगम कमिश्नर नाराज

जबलपुर।
 मध्यप्रदेश के जबलपुर शहर में निगमायुक्त आशीष वशिष्ठ ने उपयंत्री और सहायक सुपरवाइज़र को निलंबित कर दिया। वहीं स्वच्छता उप पर्यवेक्षक का तीन दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया है।

नगर निगम कमिश्नर ने बताया कि भवन शाखा में पदस्थ उपयंत्री आशीष पाटकर लगातार नक्शा पास करने में विलंब कर रहे थे। इसकी लगातार शिकायत और चेतावनी के बावजूद वे सुधार नहीं कर रहे थे। इस पर आज उन्हें निलंबित कर दिया गया। कमिश्नर ने दूसरे अधिकारियों को भी चेताया है कि कोई काम में लापरवाही करेगा तो बख्शा नहीं जाएगा।

कमिश्नर ने संभाग क्रमांक 13 दयानंद सरस्वती वार्ड की सफाई व्यवस्था खराब मिलने पर वहां के सहायक सुपरवाइज़र बबलू महतो को निलंबित कर दिया। वहीं स्वच्छता उप पर्यवेक्षक सियाराम कुशवाहा का भी तीन दिन का वेतन काटने के निर्देश दिये। निगमायुक्त ने संभाग क्रमांक 11, 13 एवं 14 के अंतर्गत आने वाले सभी वार्डों औचक निरीक्षण कर वहां की साफ-सफाई व्यवस्था देखी।

इस दौरान अधिकारियों-कर्मचारियों की उपस्थिति भी चेक की। तीनों ही वार्डों में लापरवाही मिलने पर वहां के सुपरवाइज़रों पर कार्रवाई की। चेतावनी दी कि अभी ये प्रारंभिक कार्रवाई है। इसके बाद वरिष्ठ अधिकारी सजा के लिए तैयार रहें। कमिश्नर ने डुमना एयरपोर्ट रोड़ के दोनों किनारे की सफाई व्यवस्था के साथ संभाग क्रमांक 14 के अंतर्गत बस स्टैण्ड क्षेत्र का औचक निरीक्षण किया। आवागमन में अवरोधक सभी अस्थाई और स्थाई कब्जों को हटाने के निर्देश दिए।

निगमायुक्त ने बताया कि स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 के बाद अब स्वच्छ भारत अभियान 2023 की शुरूआत हो चुकी है। इसके लिए सभी अधिकारियों कर्मचारियों को संभागवार और वार्डवार सफाई व्यवस्था ठीक रखने का आदेश दिया। सभी अधिकारियों को सुबह 4 बजे सफाई व्यवस्था देखने भ्रमण पर निकलें और नाइट स्वीपिंग की व्यवस्था शुरू कराएं