JABALPUR NEWS- किसान की शिकायत पर पटवारी पहले गिरफ्तार फिर सस्पेंड

जबलपुर
। पिछले 26 सालों से शहपुरा तहसील में पदस्थ पटवारी हल्का नंबर 5 सुनील सिंह ठाकुर को एक किसान की शिकायत पर पहले गिरफ्तार किया गया और फिर सस्पेंड कर दिया गया। लोकायुक्त पुलिस ने उसे रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया। भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया। कलेक्टर इलैयाराजा ने उसे सस्पेंड कर दिया। 

एसपी संजय साहू के मुताबिक कृष्णकांत सीरोठिया की मां चा‌वरीबाई के नाम से सिंगपुर गांव में खेत है। इसी खेत का सीमांकन हुआ था। नियमानुसार उसकी फील्डबुक बनाई जानी चाहिए थी परंतु पटवारी इसके लिए रिश्वत की डिमांड कर रहा था। नहीं देने पर फील्ड बुक नहीं बनाने की बात कर रहा था। परेशान किसान लोकायुक्त पुलिस के पास शिकायत लेकर पहुंचे। एसपी संजय साहू के निर्देश पर कृष्णकांत और पटवारी की बातचीत को रिकॉर्ड किया गया। शिकायत की पुष्टि हो जाने पर रणनीति बनाई गई। 

जबलपुर में रिश्वतखोर के बुलंद हौसले देखिए। पटवारी ने किसान को रिश्वत की रकम लेकर तहसील ऑफिस बुलाया। लोकायुक्त पुलिस के डीएसपी लोकायुक्त दिलीप झरबड़े, निरीक्षक आस्कर किंडो, रंजीत सिंह और अन्य लोगों की टीम सादा कपड़ों में तहसील ऑफिस के चारों तरफ तैनात हो गई।

कृष्णकांत ने दोपहर पौने एक बजे जैसे ही पटवारी सुनील को रिश्वत के 10 हजार रुपए दिए। टीम ने पटवारी को घेर लिया। पटवारी ने रिश्वत के पैसे फेंक कर भागने की कोशिश की लेकिन टीम ने उसे दबोच लिया। पटवारी सुनील सिंह ठाकुर के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया। जानकारी मिलने पर कलेक्टर इलैया राजा टी ने पटवारी को सस्पेंड कर दिया।