MP karmchari पुरानी पेंशन 2023 में बहाल करेंगे - कमलनाथ ने कहा

भोपाल
। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव 2023 के लिए चुनावी वादों की शुरुआत हो गई है। कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कमल नाथ ने ऐलान किया है कि 2023 में यदि हमारी सरकार बनी तो हम शासकीय कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना फिर से लागू कर देंगे। कमलनाथ, राजधानी में आयोजित शिक्षक कांग्रेस के सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। 

MP NEWS- मध्यप्रदेश में तेज हो गई है पुरानी पेंशन की मांग 

मध्यप्रदेश में पुरानी पेंशन की मांग को लेकर कर्मचारी लामबंद होते जा रहे हैं। कई संगठनों ने एकजुट होकर संयुक्त मोर्चा बना लिया है। समाचार लिखे जाने तक कोई बड़ा प्रदर्शन नहीं हुआ है लेकिन पूरे मध्यप्रदेश में पुरानी पेंशन के आंदोलन के लिए कर्मचारियों से बड़े पैमाने पर चंदा वसूली की जा रही है। यानी कि बड़े आंदोलन की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। 

उल्लेखनीय है कि मार्च के महीने में राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने कर्मचारियों को पुरानी पेंशन का ऐलान कर दिया है। इसके कारण मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार पर दबाव बन गया है। मध्य प्रदेश में कर्मचारियों का कहना है कि राष्ट्रीय पेंशन योजना (NPS) के कारण उनकी बचत की गई राशि शेयर बाजार में निवेश की जाएगी और वह नहीं चाहते कि बुढ़ापे में सहारे के लिए जो पैसा इकट्ठा किया जा रहा है उसके साथ कोई भी जोखिम पूर्ण व्यवहार किया जाए। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP karmchari news पर क्लिक करें.