DAVV NEWS- यूजी और लॉ परीक्षाएं स्थगित होंगी, कर्मचारी चुनाव ड्यूटी में लगे

इंदौर।
 देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (डीएवीवी) के कर्मचारियों की नगर निगम चुनाव ट्रैनिंग में ड्यूटी लगा दी। परीक्षा और गोपनीय विभाग सहित अध्ययनशालाओं के करीब पचास कर्मचारी इन दिनों कलेक्टोरेट में काम कर रहे है।  मूल्यांकन केंद्र के कर्मचारियों की भी ड्यूटी लगाई जा रही है। नालंदा-तक्षशिला परिसर से पचास से ज्यादा कर्मचारी की तीन सूची आ चुकी है। 

परीक्षा विभाग के सहायक कुलसचिव डा. विष्णु मिश्रा का कहना है कि चुनाव में काफी कर्मचारी अपनी सेवाएं दे रहे है। इन दिनों परीक्षाएं करवाना थोड़ा मुश्किल होगा। कर्मचारियों की कमी से परीक्षा थोड़ी प्रभावित हो सकती है। ऐसी स्थिति में अब स्नातक प्रथम वर्ष और विधि पाठ्यक्रम की परीक्षाएं और लेट होती नजर आ रही है। वैसे ही बीए, बीकाम, बीएससी की परीक्षा दो महीने और एलएलबी-एलएलएम फर्स्ट सेमेस्टर की छह महीने परीक्षा पिछड़ चुकी है। विद्यार्थी भी काफी परेशान हो चुके है।

राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत यूजी फर्स्ट ईयर को लेकर उच्च शिक्षा विभाग ने परीक्षा स्कीम अप्रैल में तैयार की। इसे समझाने में विश्वविद्यालय को महीनेभर लग चुका है। यहां तक परीक्षा फार्म का प्रारूप भी बदला गया है। इन सबके बीच अब चुनाव आने वाले है। इसे लेकर कर्मचारियों की ड्यूटी मई तीसरे सप्ताह से लगाई जा रही है। अभी तक परीक्षा और गोपनीय विभाग के सबसे ज्यादा कर्मचारी को ट्रैनिंग के लिए बुलाया है। इसके चलते परीक्षा का ढर्रा फिर पटरी से उतरने लगा है। विश्वविद्यालय ने अभी तक बीए, बीकाम, बीएससी, बीजेएमसी, बीएसडब्ल्यू, बीएचएससी सहित अन्य यूजी पाठ्यक्रम के टाइम टेबल तक नहीं बनाए गए है। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.