New Business Ideas- कागज की चप्पल का प्रोडक्शन करोड़पति बना सकता है

एक इनोवेटिव आइडिया सफलता के शिखर तक ले जाने के लिए काफी होता है। भारत में कागज की चप्पल का प्रोडक्शन शुरू हो गया है। लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। कम पूंजी में मोटी कमाई हो सकती है। यह एक ऐसा आईडिया है, जो किसी भी शहर में कम से कम एक व्यक्ति को करोड़पति बना सकता है। 

Unique business ideas- कागज की चप्पल का क्या करेंगे, कौन खरीदेगा 

कागज की चप्पल का उपयोग धार्मिक कार्यों के लिए किया जाएगा। विशाल मंदिर परिसर के अंदर प्लास्टिक की चप्पल नहीं पहन सकते। कपड़े की चप्पल महंगी पड़ती है। कागज की चप्पल एकमात्र ऐसा विकल्प है जो सबसे सस्ता है और लगभग सभी लोग खरीदना पसंद करते हैं। यूज एंड थ्रो प्रोडक्ट है। 

Best small business ideas- कागज की चप्पल कौन बना रहा है, कौन खरीद रहा है 

भारत के उत्तर प्रदेश में वाराणसी नाम के शहर में काशी विश्वनाथ मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए KVIC (खादी विकास और ग्रामोद्योग आयोग) ने ईको फ्रेंडली और कागज़ से बनी चप्पलों की बिक्री शुरू की। लोगों को बहुत पसंद आ रही हैं। उम्मीद से ज्यादा बिक्री होने के बाद उत्साहित KVIC के अध्यक्ष विनय कुमार सक्सेना ने कहा, “इसे अन्य मंदिरों से भी लॉन्च करेंगे और कोशिश होगी कि अन्य धार्मिक जगहों पर भी इसका इस्तेमाल हो।” उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.