Telegram- नए फीचर्स रोल आउट, प्रोफेशनल्स के लिए हर जरूरी सुविधा उपलब्ध - new features 2022

नई दिल्ली।
भारत में भले ही आम नागरिकों के बीच व्हाट्सएप सबसे ज्यादा लोकप्रिय हो परंतु एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम (Telegram) ने प्रोफेशनल्स का दिल जीत लिया है। न्यू फीचर्स में टेलीग्राम ने वह सारी सुविधाएं उपलब्ध करा दी हैं जो किसी भी प्रोफेशनल के लिए बहुत जरूरी है। सबसे बड़ी बात यह है कि टेलीग्राम अब टाइम बचाता है। 

टेलीग्राम का नया फीचर- डाउनलोड मैनेजर 

इस पिक्चर के तहत टेलीग्राम पर आप जैसे ही किसी फाइल को डाउनलोड करेंगे एक सर्च बार ओपन होगा। जिसकी मदद से आप आसानी से डाउनलोड की गई मीडिया फाइल तक पहुंच जाएंगे। आपको डाउनलोड की गई फाइल को ढूंढने के लिए वक्त बर्बाद नहीं करना पड़ेगा। यह फीचर व्हाट्सएप में नहीं है।

टेलीग्राम का दूसरा नया फीचर- न्यू अटैचमेंट मेन्यू 

इसके तहत आप कई फाइलें सेलेक्ट करके एक साथ यूजर को भेज सकते हैं। एंड्रॉयड के अलावा आईओएस यूजर्स को बिल्कुल नया अटैचमेंट मेनू दिया गया है। नए अपडेट में एल्बम का प्रीव्यू दिखेगा। यह यूजर्स को एक नया सर्च बार उपलब्ध कराएगा, जो नाम के हिसाब से मीडिया फाइल को सर्च करने का ऑप्शन देगा।

टेलीग्राम का तीसरा नया फीचर- अनलिमिटेड लाइव स्ट्रीमिंग, ZOOM की जरूरत नहीं

टेलीग्रम यूजर्स को अनलिमिटेड यूजर्स के साथ लाइव स्ट्रीमिंग की सुविधा दी गयी है। इसमें ओबीएस स्टूडियो और एक्सस्प्लिट ब्रॉडकास्टर जैसे स्ट्रीमिंग टूल आपकी मदद करेंगे। इस लाइव ब्रॉडकास्ट में ओवरले जोड़ सकेंगे और आसानी से मल्टी-स्क्रीन लेआउट का इस्तेमाल कर पाएंगे। मतलब किसी वीडियो में दूसरी की आवाज जोड़ सकेंगे। साथ ही सिंगल स्क्रीन पर कई लोगों की स्क्रीन को जोड़ा जा सकेगा। 
भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.