BHOPAL NEWS- लाइनमैन सस्पेंड, आउटसोर्स बर्खास्त, 2 मैनेजर और 2 असिस्टेंट मैनेजर को नोटिस

भोपाल
। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के अमझरा गांव में बिजली बिलों में गड़बड़ी पाए जाने पर लाइनमैन को सस्पेंड कर दिया गया। मीटर रीडिंग करने वाले आउटसोर्स कर्मचारी की सेवाएं समाप्त कर दी गईं एवं बिजली कंपनी के 2 मैनेजर और 2 असिस्टेंट मैनेजर को कारण बताओ नोटिस दिया गया है। 

भोपाल में बिजली बिलों में गड़बड़ी- ऊर्जा मंत्री के दौरे में हुआ खुलासा

गौरतलब है कि ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने सोमवार को अमझरा गाँव पहुँचकर बिजली बिल से संबंधित शिकायतों को सुना था। उन्होंने जाँच कर जरूरी कार्रवाई के निर्देश दिए थे। बिजली बिलों में अनियमितता पर तत्कालीन एवं वर्तमान प्रबंधक श्री एस.एस. मलिक, श्री अंकित बिमल, सहायक प्रबंधक सुश्री शिल्पा गजभिये और श्री संजय कुमरे को कारण बताओ नोटिस दिया गया है। लाइनमैन श्री शिवनारायण राव को निलंबित कर दिया गया है। मीटर रीडर (आउटसोर्स) श्री सोनू सिंह राजपूत की सेवाएँ तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दी गयी हैं।

पूरा सिस्टम गड़बड़ है, मंत्री कितने गांव में जाएंगे 

राजधानी भोपाल में बिजली की सप्लाई, बिजली बिलों का निर्धारण और वसूली का पूरा सिस्टम ही गड़बड़ है। हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत दर्ज कराने से लाइनमैन एक प्राइवेट व्यक्ति को साथ लेकर आता है और यदि सेवा शुल्क देने से इनकार करो तो उपभोक्ता की गलती बता कर वापस लौट जाता है। भोपाल में बिना रिश्वत के बिजली कनेक्शन नहीं मिलता। चाहे तो ऊर्जा मंत्री अपने स्टाफ से नवीन बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन करवा कर देख लें। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें।