कर्मचारी संघ ने मानसिक आरोग्यशाला संचालक के खिलाफ मोर्चा खोला, प्रभारी मंत्री से शिकायत की- MP karmchari news

ग्वालियर
। मध्य प्रदेश राज्य कर्मचारी संघ का प्रतिनिधि मंडल प्रांताध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह भदौरिया के नेतृत्व में कर्मचारियों की समस्याओं के निराकरण हेतु ग्वालियर पधारे प्रभारी मंत्री श्री तुलसी सिलावट जी से मिला तथा कर्मचारियों की समस्याओं के निराकरण हेतु चर्चा की संघ ने मानसिक आरोग्यशाला में व्याप्त अनियमितताओं के बारे में अवगत कराया। 

कर्मचारी नेता ने आवाज उठाई तो उसकी ड्यूटी बदल दी

कर्मचारी संघ के प्रतिनिधि मंडल ने बताया कि कैसे वहाँ के संचालक ने कर्मचारियों को तो छोड़ो कर्मचारी संघ के मानसिक आरोग्यशाला समिति के अध्यक्ष को ही कर्मचारियों की मांग उठाने पर हटाकर उनकी ड्यूटी मर्शिहोम में लगा दी। इससे कर्मचारी संगठन में रोष व्याप्त है, क्योंकि कुछ दिनों पहले उनके द्वारा वेतन का भुगतान समय पर न करने, सातवें वेतनमान की तीनों किस्तों के एरियर का भुगतान न करने, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की ड्यूटी में रोस्टर का पालन न करने, मनमाने तरीके से हेड अटेंड/प्रभारी बनाये जाने के विरोध में संघ का एक प्रतिनिधि मंडल आयुक्त महोदय से मिला था ये बात संचालक को खल गई और उन्होंने अध्यक्ष श्री शिवकुमार दिक्सित को हटाकर मर्शिहोम भेज दिया। 

हाई सेकेंडरी स्कूलों में जूनियर शिक्षकों को प्रभारी प्राचार्य बना दिया

साथ ही शिक्षा विभाग में कुछ हायर सेकंडरी में जूनियर को प्राचार्य बनाये रखे गया है जबकि वहाँ सीनियर मौजूद है जैसे कि शाउमावि पाटई घाटीगांव का मामला संघ के संज्ञान में आया है व प्राइमरी के शिक्षकों का वेतन आज दिनांक तक भुगतान नही हुआ है। प्रभारी मंत्री द्वारा शीघ्र ही उक्त समस्याओं को निराकृत करने का आश्वासन दिया गया है। 

प्रतिनिधि मंडल में ग्वालियर संभाग के उपाध्यक्ष राजेन्द्र शर्मा, जिलाध्यक्ष सुनील दुबे, जिला सचिव दिलीप श्रीवास्तव,कोषाध्यक्ष आई पी निवारिया जिला सह सचिव आदेश द्विवेदी,वेटनरी विभागीय समिति के अध्यक्ष राजकुमार पांडेय,नीरज चौहान,अजय चौहान,मानसिक आरोग्यशाला अध्यक्ष शिवकुमार दीक्षित,सचिव गोविंद यादव,नीरज चौहान, मोहर सिंह तोमर, पंकज चौहान, प्रदीप शर्मा,रणवीर सहित कई पदाधिकारी सम्मिलित थे। मध्यप्रदेश कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP karmchari news पर क्लिक करें.