MP BOARD EXAM- परीक्षाएं होंगी या जनरल प्रमोशन, पढ़िए स्कूल शिक्षा मंत्री का बयान

भोपाल
। मध्य प्रदेश शासन के स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री श्री इंदर सिंह परमार का कहना है कि माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा कक्षा 5, कक्षा 8, कक्षा 10 एवं कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाएं ऑफलाइन ही होंगी, लेकिन कोरोनावायरस के संक्रमण को देखते हुए टाइम टेबल बदला जा सकता है। नया वार्षिक परीक्षा कार्यक्रम जल्द ही घोषित किया जाएगा।

MP BOARD EXAM NEWS- NEW TIME TABLE जारी होगा

उल्लेखनीय है कि भोपाल समाचार डॉट कॉम के सूत्रों ने यह खुलासा काफी पहले कर दिया था, जब इस बात की चर्चा काफी तेज हो गई थी कि तीसरी लहर के कारण वार्षिक परीक्षाएं नहीं होंगी और एमपी एजुकेशन बोर्ड द्वारा आंतरिक मूल्यांकन के नंबर मांगलिया गए थे। इस बार कोरोनावायरस का संक्रमण अलग-अलग शहरों में अलग-अलग समय पर रौद्र रूप धारण कर रहा है। इंदौर में ग्राफ डाउन होने लगा है जबकि भोपाल और जबलपुर में बढ़ रहा है।

मध्यप्रदेश के स्कूलों में आंतरिक मूल्यांकन से पास होंगे या नहीं

माना जा रहा है कि फरवरी में कोरोनावायरस की तीसरी लहर मध्य प्रदेश के सभी शहरों में अपने चरम पर होगी और मार्च तक तीसरी लहर का असर काफी कम हो जाएगा। यानी अप्रैल एवं मई में वार्षिक परीक्षाओं का आयोजन किया जा सकता है। शिक्षा विभाग के सूत्रों का कहना है कि, एक बात सुनिश्चित है कि परीक्षाएं हर हाल में होंगी। सरकार जनरल प्रमोशन देने के मूड में नहीं है। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.