JABALPUR शहर को नया लुक देने कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने प्लान बनाया- MP Hindi News

जबलपुर
। भारत के इतिहास और दुनिया की मानव सभ्यता में सदियों पुराने शहर जबलपुर को नया लुक देने के लिए कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने पूरा प्लान तैयार कर लिया है। स्मार्ट सिटी ऑफ बोर्ड की बैठक में प्लान पर डिटेल में डिस्कस हुआ और कुछ इंपॉर्टेंट डिसीजन लिए गए। 

स्मार्ट सिटी की बोर्ड मीटिंग के इंपोर्टेंट डिसीजन 

शहर के सभी 8 एन्ट्री प्वाइंटस् को भव्य और सुंदर बनाया जाएगा।
बैलेंसिंग रॉक तक जाने के लिए सुविधाजनक और आकर्षक रोड बनाई जायेगी।
नवनिर्मित पं. रविशंकर शुक्ल स्टेडियम में एथलीट ट्रेक का निर्माण होगा। 
NMT फेस-2 और 3 के कार्यो को गति दी जायेगी।
पेंटीनाका से प्रवेश करने वाला हर वाहन सीसीटीवी कैमरे से रिकॉर्ड किया जाएगा।

स्मार्ट सिटी कम्पनी लिमिटेड के चेयर मेन एवं कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में शहर के एन्ट्री प्वाइंट अंधमूक चौराहा, पाटन, कटंगी, गौर, महाराजपुर, अमखेरा, अधारताल, तिलवारा, प्रवेश मार्गो को आकर्षक स्वरूप प्रदान करने हुए सवॉंरने के लिए बोर्ड ऑफ डायरेक्टर ने अपनी स्वीकृति प्रदान की है। 

बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की बैठक में विश्वप्रसिद्ध बैलेंसिंक रॉक तक नागरिकों एवं पर्यटकों को पहुंचने के लिए सुव्यवस्थित एवं सर्व सुविधायुक्त पहुंच मार्ग बनाने का भी निर्णय लिया गया। जिसमें स्ट्रीट लाईट के साथ ही विशाल फुटपाथ का भी निर्माण किया जायेगा। 

नवनिर्मित पं. रविशंकर शुक्ल स्टेडियम में खिलाड़ियों की सुविधाओं को दृष्टिगत रखते हुए एथलीट ट्रेक का निर्माण का भी निर्णय लिया गया। बैठक में पं. रविशंकर शुक्ल स्टेडियम में स्मार्ट सिटी द्वारा अबतक कराये गये कार्यो पर भी चर्चा की गयी एवं खिलाड़ियों की सुविधाओं के लिए और भी कार्य कराये जाने पर जोर दिया गया। 

पेंटीनाका से सदर एवं शहर में प्रवेश करने वाले वाहनों एवं वाहन चालकों पर सी.सी.टी.व्ही. के माध्यम से निगरानी रखी जायेगी। इसके लिए स्मार्ट सिटी के द्वारा मल्टी फंक्शनल एवं हाई रेजोलेशन कैमरे लगवाये गए है। स्मार्ट सिटी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की बठक में नॉन मोटराईज्ड ट्रांजिट यानी एन.एम.टी. फेस-2 एवं 3 के कार्यो की भी उपस्थित वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी दी गयी एवं इनके विस्तार के साथ-साथ इन्हें नागरिकों के लिए खोलने का निर्णय लिया गया। 

बैठक में गुलौआ एवं तीनपत्ती चौक के पास से निकलने वाली दोनो बड़ी कंजरवेंसियों का निर्माण नए सिरे से कराया जाकर नागरिकों को राहत प्रदान करने पर भी विस्तृत चर्चा हुई। बोर्ड ऑफ डायरेक्टरर्स की बैठक में स्मार्ट सिटी अधिकारियों के द्वारा पूर्व में स्मार्ट सिटी के द्वारा कराये गये कार्यो की विस्तृत जानकारी प्रस्तुत करते हुए वर्तमान में प्रचलित कार्यो का व्यौरा भी दिया गया। 

बैठक में स्मार्ट सिटी कम्पनी के चेयरमेन एवं कलेक्टर कर्मवीर शर्मा, डायरेक्टर जे.के. कपूर, र्स्माट सिटी की सी.ई.ओ. श्रीमती निधि सिंह राजपूत, नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के अपर आयुक्त गजेन्द्र सिंह नागेश, शिवानंद स्वामी, जे.डी.ए. के सी.ई.ओ. प्रशांत श्रीवास्तव, नगर एवं ग्राम निवेश संयुक्त संचालक, अधीक्षण यंत्री कमलेश श्रीवास्तव, सहायक आयुक्त संभव अयाची, आदि उपस्थित रहेगें। जबलपुर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया jabalpur news पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here