IGNOU NEWS- पीएचडी प्रवेश परीक्षा का शुद्धि पत्र जारी

NTA (National testing agency, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी) ने (IGNOU) इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी में Ph.D. Entrance Exam 2021, के लिए शुद्धि पत्र जारी किया है। यह शुद्धि पत्र डॉ साधना पाराशर, सीनियर डायरेक्टर, एग्जाम की ओर से जारी किया गया है। 

गौरतलब है कि इग्नू पीएचडी -2021, एंट्रेंस एग्जाम के लिए पब्लिक नोटिस 5 दिसंबर 2021 को जारी किया गया था। जो कि एकेडमिक सेशन 2021- 22 में विभिन्न  Courses के लिए है परंतु IGNOU Ph.D. 2021, उर्दू डिसिप्लिन के लिए सिलेबस को रिवाइस किया गया है। यह सिलेबस ANNEXURE-1 में अटैच है। 

इच्छुक अभ्यर्थी इस रिवाइज्ड सिलेबस की जानकारी प्राप्त करके दिनांक 22.12.2021 तक इग्नू की ऑफिशियल वेबसाइट ignou.nta.ac.in पर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। Online fee पेमेंट के लिए बैंक और पेमेंट गेटवे की जानकारी इंफॉर्मेशन बुलेटिन में दी गई है। 

इसके अतिरिक्त किसी भी प्रकार की क्वेरी या कैलशिफिकेशन के लिए एनटीए की हेल्प डेस्क 011 4075 9000 पर कॉल कर सकते हैं या ईमेल आईडी ignou@nta.ac.in पर मेल  भी भेज सकते हैं। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here