BHOPAL NEWS- 250 करोड़ का मछली घोटाला, दूसरा आरोपी गिरफ्तार

भोपाल
। मध्य प्रदेश सहित छत्तीसगढ़, राजस्थान, दिल्ली हरियाणा और उत्तर प्रदेश के 2500 से ज्यादा किसानों के साथ 250 करोड़ रुपए का घोटाला करने वाली कंपनी के दूसरे आरोपी को भोपाल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस कंपनी का मालिक एवं संचालक पहले से ही भोपाल जेल में बंद है।

फिश फार्च्यून प्रोड्यूस कंपनी के नाम से फर्जी कंपनी बनाकर किसानों के साथ ठगी का कारोबार करने के आरोप में बिजेंद्र कुमार कश्यप भोपाल जेल में बंद है। पुलिस ने बताया कि अपने बॉस की जमानत कराने के लिए विनय शर्मा भोपाल आया था। पुलिस के पास उसकी पिंप्वाइंट इंफॉर्मेशन थी। ठगी के मामले में विनय शर्मा दूसरा आरोपी है और उस पर 30,000 रुपए का इनाम घोषित था। जैसे ही विनय शर्मा हरियाणा से आकर भोपाल के नादरा बस स्टैंड पर उतरा, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। 

किसानों के साथ ठगी की कहानी 

कंपनी ने भोपाल के हलालपुरा में ऑफिस खोला। प्रहलाद शर्मा मैनेजर और राजेंद्र सिंह राजपूत असिस्टेंट मैनेजर था। इन लोगों ने किसानों से संपर्क किया। बताया गया कि 2.75 लाख से लेकर 11 लाख रुपए तक का निवेश करने पर कम से कम ₹75000 मासिक की कमाई शुरू हो जाती है। किसान के खेत में छोटा सा गड्ढा बनाकर उस में मछली पालन करना होता है। सारे काम कंपनी करती है। किसान को सिर्फ मुनाफा मिलता है। कर्ज से परेशान किसान बड़ी ही आसानी से लालच भरे प्लान में फंस जाते थे। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here