SBI सेविंग अकाउंट पर इंश्योरेंस फ्री- HINDI SAMACHAR

State Bank Of India (भारतीय स्टेट बैंक) द्वारा अपने सेविंग अकाउंट होल्डर्स को फ्री इंश्योरेंस दिया जा रहा है। यह एक्सीडेंटल इंश्योरेंस कवर है जो ₹200000 तक के लिए है। यानी यदि खाताधारक की किसी दुर्घटना में मृत्यु हो जाती है तो उसके परिवार को ₹200000 मिलेंगे, चाहे खाते में बैलेंस जीरो क्यों ना हो।

फ्री इंश्योरेंस स्कीम Rupay जनधन कार्ड धारकों को दी जा रही है। यदि आपके पास कोई जनधन खाता नहीं है तो आप नया खाता खुलवा सकते हैं और यदि आप एसबीआई के अकाउंट होल्डर हैं तो आप अपने सेविंग अकाउंट के एटीएम कार्ड को जनधन कार्ड में कन्वर्ट करवा सकते हैं।

बेसिक अकाउंट को जनधन खाते में कर सकते हैं ट्रांसफर 

उल्लेखनीय है कि जनधन खाता धारकों को पहले भी एक्सीडेंटल इंश्योरेंस बेनिफिट दिया जाता था परंतु तब इसकी लिमिट ₹100000 थी। 28 अगस्त 2018 के बाद ओपन हुए जनधन खातों में इंश्योरेंस नहीं था। आप सभी खातों में इंश्योरेंस कवर दिया जा रहा है और इसके बदले बैंक कोई चार्ज नहीं ले रहा। दरअसल इंश्योरेंस कवर Rupay कार्ड के साथ दिया जा रहा है।

SBI सेविंग अकाउंट वाले भी Rupay कार्ड ले सकते हैं 

यदि आप भारतीय स्टेट बैंक के सेविंग अकाउंट होल्डर हैं तब भी आप Rupay कार्ड के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इस कार्ड के एक्टिवेट होते ही आप का इंश्योरेंस कवर एक्टिव हो जाता है और यह हमेशा तब तक बना रहेगा जब तक कि आपके पास Rupay एटीएम कार्ड एक्टिव है। भारत की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया HINDI SAMACHAR पर क्लिक करें. 


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here