BAJAJ FINANCE में लोन घोटाला, कर्मचारी ने सुसाइड किया - BHOPAL NEWS

भोपाल
। बजाज फाइनेंस कंपनी में जॉब करने वाले कार्तिक यादव ने सुसाइड कर लिया है। आत्महत्या का कारण बताने के लिए कार्तिक यादव ने दो वीडियो रिकॉर्ड किए। इसमें उसने बताया कि किस तरह बजाज फाइनेंस कंपनी के सीनियर अधिकारी फर्जीवाड़ा कर रहे हैं और ईमानदार एवं मासूम लोगों को इसका शिकार बनाया जा रहा है। वीडियो में कर्मचारी ने डीलर के खिलाफ कुछ नहीं कहा लेकिन जो कहानी बताइए उसके हिसाब से डीलर भी बजाज फाइनेंस कंपनी के घोटालेबाज अधिकारी से मिला हुआ है।

2:47 मिनट के वीडियो में दीपक ने पूरी कहानी बताइए

मैं कार्तिक यादव, अपने पूरे होश-ओ-हवास में यह कह रहा हूं कि अमन इंटरप्राइजेज से मैंने 26 हजार रुपए की एक LED टीवी फाइनेंस कराई थी। तब, उस समय मैं बजाज फाइनेंस में काम करता था। मेरे सीनियर दीपक चौधरी ने अपने पिता के कार्ड से ये फाइनेंस कराया था। उन्होंने कहा था कि मैं किस्तें चुका दूंगा, तुम मुझे हर महीने पैसे देते रहना। मैंने कहा ठीक है। मैंने हर महीने 4-4 हजार रुपए दिए छह महीने तक। इसके बाद 2-2 हजार रुपए। तब मैं नया-नया बजाज में लगा था। 

तीन माह का इंसेंटिव भी रोक लिया

आज के डेट में इन्होंने (दीपक चौधरी) ने कई लोगों को अपने पिता के कार्ड से फाइनेंस कराया है और किस्तें नहीं भरी हैं। सामने वाले से पैसे ले लेते थे और डीलर को नहीं देते थे। मेरे साथ भी ऐसा ही किया है। मेरे भोलेपन का फायदा उठाया है। आज मुझे बुलाया गया। मैंने डीलर से कहा कि मैंने इन्हें पूरे पैसे दे दिए हैं। तीन माह का इंसेंटिव भी रोक लिया है।

डीलर ने कहा कि 420 की सजा कराएंगे

दीपक अपनी बात से पूरी तरह मुकर गया है। डीलर ने मुझे 26 हजार रुपए की जगह 1 लाख रुपए भरने के लिए बोला है। डीलर ने कहा कि पैसे नहीं दिए तो 420 की सजा कराएंगे। ज्यादा से ज्यादा आपसे से यही अनुरोध है कि मैं यह पैसा नहीं भर सकता, क्योंकि मैंने कुछ गलत नहीं किया। 

दीपक ने 50 लाख रुपए का घोटाला किया है

जितना भी पैसा था मैं दीपक को दे चुका हूं। इसके बावजूद मूझे पूरी तरह से फंसाना चाह रहा है। ऐसे ही करके मोनू मारण, मयूर शर्मा व अन्य दो-तीन लोगों को फंसा दिया है। इस तरह से उसने 50 लाख रुपए का घोटाला किया है। डीलर के साथ बड़ी नाइंसाफी हुई है।

मैं बहुत खुश था नई जॉब मिली है

कार्तिक दूसरे वीडियो में कह रहा कि मम्मी तुमने वो वीडियो देख लिया होगा। मम्मी अपने आप को संभालना, पापा को भी संभालना। बॉबी मेरे भाई तुझे अब इन दोनों को देखना है। मैं भूल गया था, मेरे भोलेपन का फायदा उठाया गया है। पर मैं क्या कर सकता हूं, क्योंकि मैंने कुछ गलत नहीं किया। आप लोग सोच रहे होंगे कि जब गलत नहीं किया तो सुसाइड क्यों की। 

दीपक चौधरी मुझे फंसा रहा है

मुझे फंसाया जा रहा है। पैसे भी दूंगा तो फंसाया जाएगा। कितनी भी सफाई दूं तब भी मुझे फंसाया जाएगा। मैं बहुत खुश था। नई जॉब लगी है, इंसेंटिव आती है। सैलरी अच्छी है। खुश था और कुछ नहीं। मुझे मम्मी-पापा के सपने पूरा करना था। मुझे नहीं पता था मेरे अच्छेपन का फायदा उठाया जाएगा। बस मैं आप सबसे बहुत प्यार करता हूं। जीवन में मैंने बहुत गलती की, मेरे मम्मी-पापा माफ करते रहे। दीपक चौधरी मुझे फंसा रहा है। 

सीनियर अधिकारी और डीलर दोनों जिम्मेदार है 

कार्तिक यादव ने अपनी वीडियो में जिस तरह की कहानी बताई है उसके हिसाब से सीनियर अधिकारी दीपक चौधरी और LED TV बेचने वाला डीलर दोनों ही आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरण के आरोपी होते हैं। सबसे बड़ा कष्ट हुआ है कि जब दस्तावेजों के हिसाब से कार्तिक यादव ने डीलर से लोन नहीं लिया था तो फिर डीलर ने पैसों की मांग क्यों की और उसे जेल भेजने की धमकी क्यों दी।

05 सितम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

मध्य प्रदेश मानसून- गुजरात से बादल आ रहे हैं, 4 दिन तक बरसेंगे
अतिथि शिक्षक: इंग्लिश वाले फल का ठेला लगाते हैं, विज्ञान वाले बाल काटते हैं
MP IAS TRANSFER LIST 2021- मध्य प्रदेश आईएएस अधिकारियों की तबादला सूची
MP IPS TRANSFER LIST 2021- मध्य प्रदेश आईपीएस अधिकारियों की तबादला सूची
MP NEWS- 45 हजार स्कूल हड़ताल पर, DPI परिसर में प्रदर्शन जारी
कलेक्टर, तुम्हारी औकात क्या है: विधायक लक्ष्मण सिंह ने कहा - MP NEWS
MP SAS TRANSFER LIST 2021- मप्र राप्रसे अधिकारियों की तबादला सूची
EMPLOYEE NEWS- नीति के विरुद्ध हुए ट्रांसफर को घर बैठे स्थगित करवा सकते हैं

महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

GK in Hindiयदि पृथ्वी के 4 टुकड़े हो जाएं तो क्या सभी वैसे ही घूमते रहेंगे
GK in Hindiदर्पण के पीछे कौन सा पदार्थ लगा होता है, जो पारदर्शी से परावर्ती बन जाता है 
GK in Hindiभूखे कृष्ण का मंदिर, सिर्फ 2 मिनट के लिए बंद होता है
GK in Hindiभगवान विष्णु विश्राम मुद्रा में क्यों रहते हैं, सिंहासन पर क्यों नहीं बैठते
GK in Hindi- जूतों के फीते में लगे प्लास्टिक या धातु के लॉक को क्या कहते हैं
GK in Hindiपृथ्वी पर हिमालय लेकिन ब्रह्मांड का सबसे ऊंचा पर्वत कौन सा है
:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com
:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here