JABALPUR NEWS- कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आते ही महिला की मौत

जबलपुर
। पूरे 41 दिन बाद एक बार फिर जबलपुर शहर में कोरोनावायरस की दहशत दिखाई दी। एक महिला को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया। सतर्कता के नाते उसका सैंपल कोविड-19 की जांच के लिए भेजा गया। 20 अगस्त को पॉजिटिव रिपोर्ट आई और 21 अगस्त को महिला की मौत हो गई।

टोटल 24 एक्टिव केस, 20 लोग होम आइसोलेशन में

कोरोना संक्रमण से फिर खतरा बढ़ने लगा है। जबलपुर में 41 दिन बाद शनिवार को कोरोनावायरस से 86 साल की महिला की मौत हो गई। जिले में इस महीने अब तक 42 केस मिले हैं। जबकि 37 लोग स्वस्थ हुए। फिलहाल, 24 एक्टिव केस हैं। इसमें 4 अस्पताल में और 20 होम आइसोलेशन में हैं। जिले में 11 जुलाई से कोरोना से कोई मौत नहीं हुई थी।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, जबलपुर के हाथीताल निवासी बुजुर्ग महिला कुछ दिनों से बीमार थीं। उन्होंने 19 अगस्त को कोरोना टेस्ट कराया। 20 अगस्त को रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके अगले ही दिन मेडिकल में भर्ती महिला की मौत हो गई। इस मामले में विभाग की ओर से डेथ ऑडिट होना बाकी है। 

30 दिन में 61 मामले लेकिन छह मौत, मृत्यु दर 10%

जिला प्रशासन के मुताबिक, जुलाई में 30 दिनों में कुल केस 61 सामने आए थे। 6 लोगों की मौत हुई थी। एक दिन कोई केस नहीं मिला। अगस्त में अब तक दो दिन कोई केस सामने नहीं आया। दो बार 5-5 केस एक दिन में सामने आए, जबकि 5 दिन 3-3 केस आए थे। जिले में पिछले 17 महीने में अब तक 50 हजार 571 संक्रमित मिले हैं। जबकि 49 हजार 890 लोग स्वस्थ हुए हैं और 702 लोगों की मौत हुई है।

महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

GK in Hindiदुनिया में चुनाव और लोकतंत्र की शुरुआत कहां से हुई 
GK in Hindiएक पौधा जिसे खाने से महीने भर भूख-प्यास नहीं लगती
GK in Hindiमिनरल वाटर एक्सपायर नहीं होता, तो फिर बोतल पर एक्सपायरी डेट क्यों होती है
GK in Hindiभारत का सबसे पहला गांव कौन सा है, जहां मनुष्य, बंदर से इंसान बना
GK in Hindiइमरजेंसी में कार लॉक हो जाए तो जान बचाने के लिए क्या करें
GK in Hindi- चंद्रमा को मामा क्यों कहते हैं, पढ़िए वैज्ञानिक कारण
GK in Hindiअंग्रेजी के अक्षरों में i और j के ऊपर बिंदी क्यों लगाई जाती है
:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com
:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here