GWALIOR NEWS- 3 साल के बच्चे का अपहरण, घर से आवाज देकर उठा ले गया

ग्वालियर
। माधव गंज थाना क्षेत्र में 3 साल के मासूम बच्चे के अपहरण का मामला सामने आया है। अपहरणकर्ता बच्चे को उसके घर से आवाज देकर उठा ले गया। जिस समय किडनैपिंग की गई घर में बच्चे के माता-पिता दोनों मौजूद थे। करीब 12 घंटे तक लगातार सर्चिंग के बाद बच्चा घर से 12 किलोमीटर दूर कारसदेव मंदिर के पास झाड़ियों में मिल गया परंतु अपहरणकर्ता फरार है।

माधवगंज स्थित नादरिया की माता निवासी विवेक सिंह कुशवाह (28) निजी कंपनी में कर्मचारी है। परिवार में पत्नी माया और 3 साल का बेटा ऋषभ है। शनिवार शाम 7:30 बजे विवेक घर पर खाना खा रहा था। बेटा पास ही खेल रहा था, तभी बाहर से किसी ने आवाज लगाई। आवाज विवेक के पड़ोसी रहे पंकज तोमर की थी।

ऋषभ खेलते हुए बाहर दरवाजे तक चला गया। उसने बोला भी था कि अंकल आए हैं। इसके बाद बच्चे की आवाज नहीं सुनी। विवेक ने सोचा खाना खाने के बाद बाहर जाता हूं। 15 मिनट बाद ऋषभ की मां उसके लिए दूध लेकर पहुंची। जब उसने बेटे के बारे में पूछा तो विवेक ने कहा कि पंकज के पास खेल रहा होगा। माया ने बाहर आकर देखा, तो वहां कोई नहीं था। इसके बाद विवेक को बताया। बच्चा नहीं मिलने पर हंगामा हो गया।

गोद में उठाकर भागते दिखा है पंकज

बच्चा नहीं मिलने पर परिवार वालों ने छानबीन शुरू की तो कुछ लोगों ने बताया कि ऋषभ को पंकज तोमर गोदी में लेकर भागते दिखा था। इसके बाद विवेक ने पंकज की तलाश की, लेकिन वह नहीं मिला। रात को माधवगंज थाना पुलिस से शिकायत की। थाना प्रभारी वर्षा सिंह ने मामले को गंभीरता से लिया। वरिष्ठ अफसरों को अवगत कराया। अफसरों ने भी तत्काल बच्चे का पता लगाने के निर्देश देकर नाइट गश्त पर निकले थाना प्रभारी गिरवाई रघुवीर मीणा व जनकगंज थाना प्रभारी संजीव नयन शर्मा की टीमें बनाकर सर्चिंग में लगाईं।

नारायण विहार में मिली लोकेशन, बच्चा छोड़ भागा

पुलिस रात भर पंकज की तलाश में लगी रही। इस बीच पुलिस को पता लगा कि अपहरणकर्ता स्मैक पीता है। इसके बाद अफसरों की चिंता और बढ़ गई। रविवार सुबह सूचना मिली कि एक युवक ऐसे ही बच्चे के साथ गोला का मंदिर नारायण विहार कॉलोनी में कारसदेव बाबा के मंदिर की ओर जाता दिखा है। पुलिस ने तत्काल घेराबंदी की। कुछ ही देर में पंकज को घेर लिया। पुलिस से सामना होते ही पंकज बच्चे को कच्चे रास्ते पर छोड़कर भाग गया। माधवगंज थाना प्रभारी वर्षा सिंह के मुताबिक पंकज की तलाश की जा रही है, जल्द ही पकड़ा जाएगा।

महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

GK in Hindiदुनिया में चुनाव और लोकतंत्र की शुरुआत कहां से हुई 
GK in Hindiएक पौधा जिसे खाने से महीने भर भूख-प्यास नहीं लगती
GK in Hindiमिनरल वाटर एक्सपायर नहीं होता, तो फिर बोतल पर एक्सपायरी डेट क्यों होती है
GK in Hindiभारत का सबसे पहला गांव कौन सा है, जहां मनुष्य, बंदर से इंसान बना
GK in Hindiइमरजेंसी में कार लॉक हो जाए तो जान बचाने के लिए क्या करें
GK in Hindi- चंद्रमा को मामा क्यों कहते हैं, पढ़िए वैज्ञानिक कारण
GK in Hindiअंग्रेजी के अक्षरों में i और j के ऊपर बिंदी क्यों लगाई जाती है
:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com
:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here