RTE MP APP यहां से DOWNLOAD करें, एडमिशन फॉर्म से आरक्षण की जानकारी तक सब कुछ

मध्य प्रदेश शासन द्वारा National Informatics Centre Bhopal के माध्यम से आरटीई एमपी मोबाइल एप लांच किया गया है। इस मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से शिक्षा का अधिकार कानून 2009 के तहत प्राइवेट स्कूलों में एडमिशन फॉर्म से लेकर आरक्षित सीटों की जानकारी तक सब कुछ उपलब्ध कराया जा रहा है। गूगल प्ले स्टोर पर जाकर RTE MP APP DOWNLOAD किया जा सकता है। प्ले स्टोर की डायरेक्ट लिंक हमने उपलब्ध करा दी है।

मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा बताया गया है कि स्कूल शिक्षा विभाग ने इस वर्ष से RTE MP मोबाइल एप पालकों की सुविधा के लिए प्रारंभ किया गया है। इस मोबाइल ऐप पर पालक को उनके आसपास के अशासकीय स्कूल और उनमे आरक्षित सीटों की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। अपनी पात्रता जानकर आवेदन पत्र का प्रारूप डाउनलोड कर सकते है। पालक अपने निकट के सत्यापन केन्द्र और सत्यापन अधिकारियों की जानकारी प्राप्त कर सकते है। 

इसके अलावा राज्य शिक्षा केंद्र ने मध्य प्रदेश के सभी कलेक्टरों एवं जिला परियोजना समन्वयक को निर्देशित किया है कि शिक्षा का अधिकार कानून के तहत विद्यार्थियों के दस्तावेज सत्यापन का काम RTE MP APP के माध्यम से किया जाए। इसके कारण सारी प्रक्रिया सेंट्रलाइज हो जाएगी और विद्यार्थी, किसी भी सत्यापन अधिकारी के माध्यम से अपने डाक्यूमेंट्स वेरीफाइड करवा सकता है। 
RTE MP APP DOWNLOAD करने यहां क्लिक करें


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here