Loading...    
   


दिग्विजय सिंह की NIA इन्वेस्टिगेशन के लिए वीडी शर्मा ने केंद्रीय गृह मंत्री को पत्र लिखा - POLITICS NEWS HINDI

भोपाल
। कश्मीर में धारा 370 मामले में बयान देकर दिग्विजय सिंह किसी नए तनाव में उलझते हुए दिखाई दे रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष एवं सांसद श्री विष्णु दत्त शर्मा ने केंद्रीय गृहमंत्री श्री अमित शाह को पत्र लिखकर नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी से दिग्विजय सिंह की गतिविधियों की जांच कराने की मांग की है। 

धारा 370 अमित शाह की व्यक्तिगत प्रतिष्ठा का विषय है 

उल्लेखनीय है कि धारा 370 भारत सरकार के गृह मंत्री श्री अमित शाह की व्यक्तिगत प्रतिष्ठा का विषय है। संसद में इस पर काफी लंबी बहस हुई और अमित शाह लगातार हर सवाल का जवाब देते रहे। कश्मीर से धारा 370 हटाने के लिए श्री अमित शाह ने व्यक्तिगत रुचि लेकर पूरा अभियान चलाया था। 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान भी अमित शाह के भाषणों में धारा 370 का उल्लेख हमेशा रहा करता था। 

NIA दिग्विजय सिंह के बारे में क्या जांच करेगी 

दरअसल, हिंदू आतंकवाद के समय से ही श्री दिग्विजय सिंह, भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के निशाने पर हैं। पहले उनकी छवि अल्पसंख्यकों के वोट बैंक के लिए काम करने वाले नेता की थी परंतु धारा 370 हटाने के फैसले को दुखद बताने के बाद उनका पाकिस्तान से कनेक्शन तलाशा जा रहा है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद द्वारा पत्र लिखना केवल राजनीति नहीं माना जा सकता। नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी के लिए जांच का प्रमुख बिंदु हो सकता है कि दिग्विजय सिंह भारत में ऐसे किन लोगों से मिल रहे हैं जो पाकिस्तान सरकार या पाकिस्तान में संचालित किसी संगठन द्वारा वित्त पोषित हैं। 

12 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here