Loading...    
   


INDORE NEWS- देश में पहली बार ग्रीन फंगस मिला, मरीज मुंबई रेफर

इंदौर
। भारत देश में ग्रीन फंगस का पहला मामला सामने आया है। मध्यप्रदेश के इंदौर शहर के अरविंदो अस्पताल में एक मरीज के फेफड़ों में हरे रंग का फंगस मिला है। इंदौर के चिकित्सा विभाग ने मरीज को मुंबई शिफ्ट कर दिया है। 

मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग, इंदौर से डॉक्टर अपूर्व तिवारी ने बताया कि हमें अरविंदो अस्पताल से एक 33 वर्षीय व्यक्ति के फेफड़ों की जांच में एक ग्रीन रंग का फंगस मिला, उसके रंग के आधार पर उसे ग्रीन फंगस का नाम दे रहे हैं। यह देश में इस तरह का पहला मामला है। मरीज को मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। 

इंदौर में पाकिस्तानी शरणार्थियों का टीकाकरण

मध्य प्रदेश: इंदौर में पाकिस्तान से आए शरणार्थियों का टीकाकरण जल्द शुरू होने वाला है। इंदौर ज़िला टीकाकरण अधिकारी ने बताया, "इनके पास वैध कागजात नहीं है अब इन शरणर्थियों का टीकाकरण पाकिस्तानी पासपोर्ट के आधार पर होगा। इन शरणर्थियों की संख्या 4000-5000 होने का अनुमान है।"

15 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com

इंदौर में आधी आबादी का वैक्सीनेशन

डॉक्टर प्रवीण जड़िया, ज़िला टीकाकरण अधिकारी, इंदौर ने बताया कि कल इंदौर में 343 केंद्रों पर 78,803 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। अब तक इंदौर में 17 लाख डोज़ लगाई जा चुकी हैं, जो इंदौर में कुल वयस्क आबादी का 52% होता है। 


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here