GWALIOR NEWS- दो पुलिसकर्मी सस्पेंड, रिश्वतखोरी का वीडियो बन गया था

ग्वालियर। 
कुल मिलाकर तीन पुलिसकर्मियों के वीडियो सामने आए हैं। एक झांसी रोड हाईवे पर ट्रकों से अवैध वसूली कर रहा है और दो जुआरियों से रिश्वत लेकर उन्हें संरक्षण प्रदान कर रहे हैं। 2 पुलिस कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया गया है। तीसरे के खिलाफ कार्रवाई का इंतजार है। अवैध वसूली वाला वीडियो किसी जागरूक नागरिक ने सीधे एसपी ग्वालियर को भेजा है। एसपी ग्वालियर ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

1 सप्ताह में 7 पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई

इधर ग्वालियर थाने के दो सिपाहियों को सस्पेंड किया गया है। इनका वीडियो TI ग्वालियर थाना के पास पहुंचा था। वीडियो में आरोपी जवान जुआरियों को संरक्षण देते और उनसे पैसे लेते दिख रहे हैं। बीते 7 दिन में 7 पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई हो चुकी है। बावजूद इसके अवैध वसूली और रिश्वतखोरी का काम बंद नहीं हो रहा है। आम नागरिक भी जागरूक हो गए हैं। वह चुपके से वीडियो बनाकर वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंचा रहे हैं।

हाईवे पर नहीं रुक रहा वसूली का खेल

मंगलवार को पुलिस कप्तान अमित सांघी के पास एक वीडियो पहुंचा है। वीडियो में एक पुलिस आरक्षक झांसी रोड हाईवे पर ट्रक को रोककर खड़ा हुआ है। वह ट्रक चालक के कैबिन की तरफ हाथ बढ़ाता है। ट्रक चालक कुछ पूछता है। सिपाही इशारे में जल्दी करने की कहता है। इसके बाद ट्रक चालक उसे रुपए देता है। जिसे लेकर सिपाही जेब में रखता है और उसे एक कागज देता है। यह वीडियो शाम से ही शहर में खूब वायरल हो रहा था। वीडियो में जो जगह दिखाई गई है वह झांसी हाईवे पर सिकरौदा के पास की है। वीडियो में दिखने वाले जवान की पहचान आंतरी में पदस्थ रवि सिंह के रूप होना बताई जा रही है। पुलिस कप्तान ने मामले की जांच सौंप दी है।

पुलिस के संरक्षण में जुआ, दो सस्पेंड

उपनगर ग्वालियर में पुलिस की मिली भगत से खुले आम जुआ खेला जा रहा था। किसी ने मोबाइल से वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। वीडियो में ग्वालियर थाना क्षेत्र में जुआरियों का फड़ लगा हुआ दिख रहा है। जहां दो आरक्षक भी मौजूद है। यह आरक्षक मौके पर खड़े कुछ लोगों से पैसों का लेन देन कर रहे है। मामला SP के संज्ञान में आया तो TI ग्वालियर दीपक यादव को उन आरक्षकों की पहचान करने के लिए कहा गया। गणना में TI ने उन आरक्षकों की पहचान गवेन्द्र सिंह तोमर और सुभाष गर्ग के रूप में की, जिसके बाद पुलिस कप्तान ने दोनों को सस्पेंड कर दिया।

पुलिस मैन्युअल के खिलाफ आचरण करने वाले आरक्षक सस्पेंड

दो आरक्षक वीडियो में नजर आए हैं। जो भीड़ में किसी व्यक्ति से लेनदेन करते दिख रहे हैं। दोनों का आचरण पुलिस मैन्युअल के खिलाफ है। दोनों आरक्षकों को निलंबित कर दिया गया है।
अमित सांघी, SP ग्वालियर

16 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here