Loading...    
   


JU GWALIOR टाइम टेबल घोषित: UG 3rd ईयर स्टूडेंट्स के लिए - MP EDUCATION NEWS

ग्वालियर।
 मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले जीवाजी विश्वविद्यालय ने स्नातक तृतीय वर्ष का टाइम टेबल घोषित कर दिया है। तीन जून को बीकाम, चार मई को बीएससी, पांच मई को बीए का पेपर जेयू की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। पेपर डाउनलोड करके विद्यार्थियों को घर बैठकर प्रश्नपत्र को हल करना होगा। उसके बाद कापियों को अपने-अपने कालेज में जमा करना होगा। जेयू के अधिकारियों ने लीड कालेजों के साथ आनलाइन बैठक करने के बाद टाइम टेबल जारी किया है।  

उच्च शिक्षा विभाग ने कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए ओपन बुक प्रणाली से परीक्षा कराने के आदेश दिए हैं। जून में परीक्षा कराने के आदेश दिए थे। नया आदेश आने के बाद जेयू ने तैयारी शुरू कर दी थी। पहले विद्यार्थियों को 31 मई तक स्नातक के परीक्षा फार्म भरने होंगे। परीक्षा फार्म भरने के बाद परीक्षाएं कराई जाएंगी। जेयू ने परीक्षाओं का टाइम टेबल घोषित कर दिया है। बीकाम तृतीय वर्ष का पेपर तीन जून को अपलोड होगा और चार से सात जून के बीच पेपर हल करके आठ से 10 जून के बीच अपनी कापी कलेक्शन सेंटर पर जमा कर सकते हैं। 

बीएससी तृतीय वर्ष का पेपर चार जून को अपलोड होगा। पांच से छह जून के बीच पेपर हल करके 11 से 12 जून के बीच जमा कर सकते हैं। बीए तृतीय वर्ष का पेपर पांच जून को अपलोड होगा और छह से नौ जून के बीच इसे हल कर सकते हैं। 14 से 15 जून के बीच कलेक्शन सेंटरों पर कापी जमा कर सकते हैं। कालेजों में कलेक्शन सेंटर बनाए जाएंगे। जुलाई में रिजल्ट घोषित किया जाएगा, ताकि प्रवेश सत्र शुरू हो सके। विद्यार्थियों को पिछले साल की तरह परीक्षा देनी होगी।

20 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here