Loading...    
   


GWALIOR का बाजार खुलने वाला है, कृपया मास्क लगाए रखिए

अनिल दुबे/ग्वालियर।
मौत की दहशत के बीच राहत भरी खबर यह है कि कोरोनावायरस कमजोर हुआ है। ग्वालियर में कोरोनावायरस ने अब तक 497 लोगों की जान ले ली। 6000 से ज्यादा लोग अभी भी संक्रमित हैं और मृत्यु का सिलसिला जारी है लेकिन इस सबके बीच आज कुछ अच्छी खबर भी है। 

कोरोनावायरस की दूसरी लहर के दौरान एक वक्त तो ऐसा लगा था जैसे लोगों को जिंदा बचने के लिए ग्वालियर से पलायन करना पड़ेगा। आज स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में कुछ अच्छे और उम्मीद भरे आंकड़े दिखाई दे रहे हैं। 3046 सैंपल मशीन मात्र 105 सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं। यानी पॉजिटिविटी रेट 3.44% रह गया है। यदि संक्रमण दर लगातार यही बना रहता है तो जल्द ही ग्वालियर के बाजार खुल जाएंगे।

सरकारी रिकॉर्ड के अनुसार आज ग्वालियर में 547 लोग स्वस्थ हुए। पिछले 24 घंटे में मरने वालों की संख्या 5 है। उम्मीद की जा रही है कि आने वाले 7 दिनों में स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या में उल्लेखनीय वृद्धि होगी। प्रशासन के सामने ब्लैक फंगस और तीसरी लहर चुनौती है। इससे बचना है तो जनता को बाजार खुलने के बाद भी फेस मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। यदि नहीं किया तो फिर वायरस अपना काम करने लग जाएगा। 

18 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here