Loading...    
   


BHOPAL की करोंद मंडी 4 दिन के लिए बंद रहेगी - MP NEWS

भोपाल।
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की करोंद मंडी 30 और 31 मार्च को खुली रहेगी। फिर 1 से 4 अप्रैल लगातार बंद रहेगी। दरअसल, त्योहार, अवकाश, लाॅकडाउन एवं बैंकों की क्लोजिंग के चलते करोंद मंडी बंद रखी जाएगी। इस संबंध में व्यापारियों ने मंडी प्रशासन को अवगत भी करा दिया है। मंडी शनिवार से ही बंद हो गई, जो सोमवार और मंगलवार को खुलेगी। लगातार तीन दिन तक मंडी बंद रहेंगी। 30 एवं 31 मार्च को खुली रहने के बाद मंडी फिर से बंद हो जाएंगी, जो 5 अप्रैल को खुलेगी।  

अनाज व्यापारी महासंघ के अध्यक्ष हरीश कुमार ज्ञानचंदानी ने बताया कि लॉकडाउन के चलते रविवार को मंडी बंद रखी जा रही है, जबकि शनिवार को अवकाश रखते हैं। इसलिए शनिवार और रविवार को मंडी बंद रखी गई थी सोमवार को मंडी खुलेगी और किसानों के अनाज की खरीदी की जाएगी। मंगलवार के दिन भी मंडी खुली रहेगी, लेकिन इसके बाद बैंक क्लोजिंग रंग पंचमी गुड फ्राइडे एवं रविवार होने की वजह से मंडी बंद रखी जाएगी।

पिछले साल गेहूं का बंपर उत्पादन हुआ था। इस कारण समर्थन मूल्य से लेकर मंडियों तक में गेहूं की आवक अच्छी बनी थी। समर्थन मूल्य पर आवक ने रिकॉर्ड तोड़ दिया था। भोपाल नहीं पूरे मध्यप्रदेश में रिकॉर्ड तोड़ खरीदी की गई थी, क्योंकि इस बार भी फसल अच्छी आई है। इसलिए व्यापारियों को उम्मीद हैै कि समर्थन मूल्य के अलावा मंडियों में भी आवक बनी रहेगी। 

दरअसल पिछले साल समर्थन मूल्य की खरीदी बनने के बाद पूरे साल ही मंडी में गेहूं की आवक रही थी। अनाज व्यापारी महासंघ के अध्यक्ष हरीश कुमार ज्ञानचंदानी ने बताया कि अबकी बार गेहूं के अच्छे होने की उम्मीद है। इसलिए तैयारी उसी हिसाब से की गई है। त्यौहार एवं बैंक की क्लोजिंग होने की वजह से 1 अप्रैल से 4 अप्रैल तक मंडी बंद रहेगी। हालांकि किसानों के पास 30 एवं 31 मार्च को अनाज बेचने का मौका है।

30 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here