Loading...    
   


मध्य प्रदेश के 9 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट - MP WEATHER FORECAST

भोपाल
। इस साल तो मौसम वैज्ञानिक भी हैरान है। मार्च के महीने में मई के जैसी गर्मी पड़ रही थी और अब जून जैसी बारिश का माहौल बन गया है। मौसम विभाग का कहना है कि एक बार फिर पश्चिम की हवाओं ने मध्य प्रदेश के 9 जिलों को घेर लिया है। आने वाले 24 घंटों में इन जिलों में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग में अलर्ट जारी किया है कि यदि बहुत जरूरी ना हो तो कृपया सुरक्षित स्थानों से दूर ना जाए।

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान, इन 9 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग का कहना है कि भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और सागर में तेज हवा और गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है। पूर्वी मध्य प्रदेश के जबलपुर, रीवा, सागर, शहडोल में भी बारिश की संभावना है। कहीं-कहीं ओले भी गिर सकते हैं। मौसम विभाग के इस पूर्वानुमान ने राज्य के किसानो की चिंता बढ़ा दी है। 

पाकिस्तान और भारत के हिमालय से उठ रहे हैं बादल

विभाग की मानें तो एक बार फिर विपरीत दिशा की हवाओं में टकराव की स्थिति निर्मित होने से वातावरण में नमी बढ़ने लगी है। वहीं वर्तमान में पाकिस्तान और उससे लगे उत्तर भारत पर एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। इस सिस्टम के प्रभाव से राजस्थान पर एक प्रेरित चक्रवात बन गया है। उत्तर-मध्य महाराष्ट्र पर एक ऊपरी हवा का चक्रवात बना हुआ है। इससे प्रदेश में बड़े पैमाने पर नमी आ रही है। इससे प्रदेश में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बारिश होने लगी है।

18 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here