Loading...    
   


OMG! 104 यात्रियों से भरी ट्रेन 1911 में चली 1840 में पहुंची, ट्रेन ने TIME TRAVEL किया

TIME TRAVEL के बारे में तो आपने सुना ही होगा। हॉलीवुड में कई फिल्में बनी है लेकिन अब तो बॉलीवुड में भी बनने लगी है। टाइम ट्रेवल यानी वर्तमान समय से भूतकाल में अथवा भविष्य काल में जाना। वैज्ञानिक अभी भी इसे असंभव मानते हैं परंतु इतिहास में एक ऐसी घटना दर्ज है जो बताती है कि 104 यात्रियों से भरी ट्रेन ने टाइम ट्रेवल किया था। ग्रैंड सन 1911 में रवाना हुई थी और अपने वर्तमान समय से 71 साल पीछे सन 1840 में पहुंच गई थी। इस घटना में ट्रेन एवं उसके यात्री भूतकाल से वापस वर्तमान काल में नहीं आ पाए। इसीलिए इसका खुलासा हो गया।

Zanetti कंपनी ने नए मॉडल की ट्रेन बनाई थी, 106 यात्री रवाना हुए थे

यह रहस्यमई घटना इटली में हुई। सन 1911 में जेनेटी (Zanetti) नाम की रेलवे कंपनी ने (2021 की बुलेट ट्रेन जैसी) एक नए मॉडल की ट्रेन बनाई। यह ट्रेन पूरी तरह से बंद थी और इसकी स्पीड सामान्य ट्रेन से काफी ज्यादा। यात्रियों के लिए ट्रेन के अंदर सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध कराई गई थी। कंपनी ने नए मॉडल की ट्रेन को प्रमोट करने के लिए फ्री राइड देने का ऐलान किया। कुल 100 यात्रियों को फ्री राइड दी गई एवं रेलवे की तरफ से 6 कर्मचारी ट्रेन के संचालन के लिए सवार हुए। इस तरह ट्रेन में कुल 106 यात्री थे।

शेष बचे यात्री ने बताया: ट्रेन तो सफेद धुएं में समा गई

रोमन रेलवे की इस ट्रेन को अपनी यात्रा के दौरान 1 किलोमीटर लंबी टनल से गुजरना था। यह सुरंग एक विशाल पहाड़ को काटकर बनाई गई थी। इस ट्रेन ने टनल में प्रवेश किया लेकिन फिर बाहर नहीं आई। पूरी की पूरी ट्रेन गायब हो गई। लोग परेशान थे। तभी उन्हें इस ट्रेन के दो यात्री बदहवास हालत में मिले। लंबे इलाज के बाद दोनों में से एक यात्री बयान देने की स्थिति में आया। उसने बताया कि जैसे ही चारों तरफ से बंद ट्रेन टनल के अंदर पहुंची उसके अंदर गाढ़े सफेद रंग का धुआं भरने लगा। उसे खतरे का अहसास हुआ और उसने ट्रेन से बाहर निकलने की कोशिश की। उसे नहीं पता कि बंद ट्रेन से वह बाहर कैसे निकल आया।

104 यात्रियों सहित सुरंग में गायब हुई ट्रेन को सारी दुनिया में तलाश किया गया

टनल में गायब हुई इस ट्रेन की तलाश पूरी दुनिया में होने लगी। रूम एवं उसके आसपास के तमाम देशों में सरकारी एजेंसियां गायब हुई ट्रेन और उसके यात्रियों की तलाश कर रही थी। सभी देशों में अचानक एक सुरंग में गायब हो गई ट्रेन के बारे में खबरें प्रकाशित हो रही थी। करीब 10 साल या इससे भी अधिक समय तक दुनिया भर में 104 यात्रियों समेत गायब हुई ट्रेन के बारे में खबरें प्रकाशित होती रही और जांच करने वाली एजेंसियों के अधिकारियों के बयान छपते रहे।

104 यात्रियों सहित पूरी ट्रेन टाइम ट्रेवल करके 71 साल पीछे पहुंच गई थी

ट्रेन के गायब होने के लगभग 20 साल बाद मेक्सिको की एक रिटायर हुई महिला डॉक्टर ने दावा किया कि वह जिस अस्पताल में नौकरी करती थी 1840 में उस अस्पताल में 104 लोगों को भर्ती किया गया था। उन सभी का कहना था कि वह एक अत्याधुनिक रेल के यात्री हैं और उसी ट्रेन के माध्यम से मेक्सिको पहुंचे हैं। लेकिन लोगों ने उनकी बात पर यकीन नहीं किया और उन्हें मानसिक रूप से विक्षिप्त मानकर अस्पताल में भर्ती कर दिया गया। बाद में रोमन रेलवे ने उस सुरंग को ही बंद कर दिया जिसमें जाकर ट्रेन गायब हो गई थी। इसके अलावा कंपनी ने अपनी रेल के उस मॉडल को कभी लॉन्च नहीं किया जो सुरंग के अंदर जाकर गायब हो गया था। 

19वीं सदी में इसे भूत और 20वीं सदी में झूठ माना गया 

104 यात्रियों के साथ गायब हुई ट्रेन की खबर आज भी कभी-कभी सुर्खियों में आ जाती है। 19वीं सदी में इटली एवं आसपास के देशों को छोड़कर शेष पूरी दुनिया ने इसे एक भूत की खबर माना। कोई शैतानी शक्ति जिसने पूरी ट्रेन को गायब कर दिया। बीसवीं सदी में दुनिया के कई प्रतिष्ठित समाचार संस्थानों ने इस खबर को 100% झूठ कहा। लेकिन वह सुरंग तो आज भी है जिसे रोमन रेलवे ने इस घटना के बाद बंद कर दिया था, वहां सरकारी दस्तावेजों में जिंदा बचे यात्री का बयान दर्ज है। 21वीं सदी में जब हमने बुलेट ट्रेन को बना लिया तब यह माना जा रहा है कि शायद उस समय कोई ट्रेन बनी होगी जिसने टाइम ट्रैवल किया होगा। यदि मेक्सिको में रेल यात्रियों को पागल समझ कर अस्पताल में कैद नहीं किया जाता तो शायद वह वापस भी आ जाते। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article 

सामान्य ज्ञानः कुछ मजेदार जानकारियां

(general knowledge questions answers, gk questions in hindi, general knowledge quiz, gk questions for kids, samanya gyan, general knowledge in hindi,)


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here