Loading...    
   


CORONA: मध्यप्रदेश में दो मेले स्थगित, महिला मंत्री को कोरोना का डर नहीं - Madhya pradesh news

भोपाल
। मध्य प्रदेश के पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र में कोरोनावायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ने के कारण मध्यप्रदेश में भी संक्रमित नागरिकों की संख्या बढ़ने लगी है। इसके चलते मध्यप्रदेश के होशंगाबाद में आयोजित होने वाले दो धार्मिक मेलों को स्थगित कर दिया गया है। इंदौर में फेस मास्क अनिवार्य किया गया है परंतु संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर फेस मास्क नहीं लगातीं। सवाल करने पर उन्होंने अपना एक तर्क दिया है। 

पचमढ़ी का चौरागढ़ मेला और संत रामजी बाबा का मेला स्थगित 

मध्य प्रदेश की कश्मीर का ही जाने वाले पचमढ़ी में लगने वाला प्राचीन एवं प्रसिद्ध चौरागढ़ मेला स्थगित कर दिया गया है। होशंगाबाद जिले के पचमढ़ी में स्थित चौरागढ़ महादेव अत्यंत प्राचीन मंदिर है। तर्क दिया गया है कि इस मेले में महाराष्ट्र के लोग अधिक संख्या में आते हैं इसलिए मिले को स्थगित कर दिया गया है। इसके अलावा होशंगाबाद में आयोजित होने वाले सन्त रामजी बाबा मेला भी स्थगित कर दिया गया है। 

वैदिक रीति से रहती हूं इसलिए फेस मास्क नहीं लगाती: मंत्री उषा ठाकुर 

भारत सरकार एवं मध्य प्रदेश शासन के गृह विभाग द्वारा जारी गाइडलाइन में मध्यप्रदेश के भोपाल एवं इंदौर शहर में सभी नागरिकों के लिए फेस मास्क अनिवार्य किया गया है। नियमों में किसी भी प्रकार के नागरिक, डॉक्टर, वैज्ञानिक, साधु, संत अथवा तांत्रिक आदि को छूट नहीं दी गई है लेकिन मध्य प्रदेश की संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर का कहना है कि वह वैदिक रीति के अनुसार जीवन यापन करती है इसलिए उन्हें कोरोनावायरस का कोई खतरा नहीं है। 

23 फरवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जाते समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here