Loading...    
   


BHOPAL में महाराष्ट्र से आने वालों का प्रवेश प्रतिबंधित, पहले जांच करानी होगी - CORONA NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप ने कोरोनावायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए महाराष्ट्र से आने वाले नागरिकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। बिना जांच के किसी भी नागरिक को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। 

भोपाल शहर में सभी प्रकार के धरना प्रदर्शन पर रोक

चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग की अध्यक्षता में मंगलवार को विधानसभा स्थित उनके कक्ष में जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक हुई। बैठक में भोपाल में बढ़ते कोरोना केसेस को देखते हुए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये। बैठक में सर्व-सम्मति से तय हुआ कि महाराष्ट्र से आने वाले व्यक्तियों की थर्मल स्केनिंग की जाये। थाना स्तर पर एसडीएम की अध्यक्षता में समाजसेवी और व्यापारियों की बैठक कर जन-जागरूकता के लिये आवश्यक कदम उठाये जायें। कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए धरना-प्रदर्शन पर भी रोक लगाने का निर्णय बैठक में लिया गया।

भोपाल के बाजार में कोरोना गाइडलाइन के लिए फिर से अभियान चलेगा

जिले में मेला स्थान पर कोरोना गाइड-लाइन का शत-प्रतिशत पालन सुनिश्चित कराया जाये। सभी बाजारों में दुकानदारों को मास्क लगाने की अनिवार्यता और सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन कराने के निर्देश भी दिये जायें। नगर निगम जन-जागरूकता के लिये रोको-टोको अभियान को पुन: शुरू करे और मास्क नही लगाने पर 100 रुपये का अर्थदण्ड लिया जाये। हाट-बाजारों में भी कोरोना गाइड-लाइन का पालन सुनिश्चित करवाया जाये।

बैठक में विधायक श्रीमती कृष्णा गौर, श्री रामेश्वर शर्मा, श्री पी.सी. शर्मा, श्री विष्णु खत्री सहित कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया, डीआईजी श्री इरशाद वली, नगर निगम आयुक्त श्री के.वी.एस. चौधरी के अलावा अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

23 फरवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जाते समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here