BHOPAL पीपुल्स हॉस्पिटल में 13 लाख की एक्सपायर दवाइयां बेची, 5 कर्मचारियों के खिलाफ FIR

भोपाल।
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के प्रतिष्ठित पीपुल्स अस्पताल में इस बार एक घोटाला सामने आया है। अस्पताल में मरीजों को 13 लाख रुपए की एक्सपायर हो चुकी दवाइयां बेच दी गई। इस मामले में अस्पताल की अधिकृत ड्रग स्टोर पर काम करने वाले 5 कर्मचारियों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। सभी कर्मचारी फरार है।

पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि, अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि वह एक्सपायर हो चुकी दवा को कंपनी को वापस कर देता है। जिसका कंपनी अस्पताल को सीधे खाते में भुगतान करती है। काफी दिनों तक जब अस्पताल प्रबंधन को कंपनी की तरफ से भुगतान नहीं आया तो स्टोर की जांच कराई गई। इसमें करीब 13 लाख रुपए की एक्सपायर दवा और 1 लाख 90 हजार की स्टोर से दवा गायब मिली। अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि इस मामले में एक्सपायर दवा का लंबे समय से एक्सपायर दवा के भुगतान ही खाते में नहीं है। जब इस मामले में पूछताछ और स्टोर की जांच की तो गड़बड़ी सामने आई। हालांकि अस्पताल प्रबंधन से पूछताछ में आरोपी कर्मचारी अपने बचाव में कंपनी से ही भुगतान नहीं आने की बात कह रहे थे। 

इस सन्दर्भ में निशातपुरा पुलिस ने बताया कि पीपुल्स यूनिवर्सिटी के अस्पताल प्रबंधन की तरफ से शिकायत मिली थी। इसमें 15 लाख रुपए की दवा का गबन करने का मामला था। जिसकी फार्मेसी टीम से जांच कराई गई थी। यह गड़बड़ी फरवरी 2020 से फरवरी 2021 तक की गई। इस मामले में अस्पताल के ही पांच कर्मचारी अनुराग दिनकर, धीरेन्द्र, प्रकाश और हरीश के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि अभी पांचों फरार है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !