Loading...    
   


SIGNAL APP की खास बातें: कहां से DOWNLOAD करें, made by, country, owner, review, founder सब कुछ यहां पढ़िए

दुनिया भर में लोग अपने मैसेजिंग एप की समीक्षा कर रहे हैं और सबसे अच्छा मोबाइल ऐप डाउनलोड कर रहे हैं। इसमें सबसे ज्यादा Telegram और Signal App को डाउनलोड किया जा रहा है। टेलीग्राम के बारे में दो सभी लोग जानते हैं। निश्चित रूप से यह एक बेहतरीन मैसेजिंग ऐप है, जिसके फीचर किसी भी दूसरे मैसेजिंग एप से कहीं ज्यादा है। भारत के नागरिकों के सामने एक नया विकल्प Signal App आया है। आइए पता करते हैं कि सिग्नल ऐप में क्या खास बात है और इसे कहां से डाउनलोड करना चाहिए।

SIGNAL APP दुनिया के प्रोफेशनल्स की पहली पसंद है: कंपनी का दावा

बताया जा रहा है कि Signal एक ऐसा ऐप है जो यूजर डेटा के नाम पर केवल लोगों से कॉन्टैक्ट नंबर लेता है। दावा किया गया है कि इस ऐप को दुनियाभर में जर्नलिस्ट, एक्टिविस्ट, पॉलिटिशियन्स, लॉयर्स और सिक्योरिटी एक्सपर्ट्स भी बड़ी संख्या में इस्तेमाल करते हैं। Signal Messenger LLC, जो कि Mozilla जैसे एक नॉन-प्रॉफिट ऑर्गेनाइजेशन सिग्नल फाउंडेशन के अंडर काम करता है, इसे तब बनाया गया था जब Acton ने कंपनी छोड़ी और सिग्नल को 50 मिलियन डॉलर डोनेट किया। 

SIGNAL APP मुनाफे के लिए काम नहीं करता, यूजेस डोनेशन सपोर्ट देते हैं

एनक्रिप्टेड टेक्स्टिंग के लिहाज से ये काफी अच्छा है। सिग्नल फाउंडेशन एक नॉन-प्रॉफिट ऑर्गेनाइजेशन है और किसी मेजर टेक कंपनी से इसकी कोई साझेदारी नहीं है। इस ऐप का डेवलपमेंट Signal यूजर्स के डोनेशन सपोर्ट से होता है। इस ऐप का सोर्स कोड सार्वजनिक तौर पर उपलब्ध है। ऐसे में दुनियाभर के सिक्योरिटी एक्सपर्ट्स इसमें आ रही दिक्कतों को चेक कर सकते हैं। ऐसे में इसे बाकी ऐप्स की तुलना में तेजी से फिक्स किया जा सकता है।

SIGNAL APP कितना सुरक्षित है

सिग्नल हर चीज को एनक्रिप्ट कर देता है। इसमें आपकी प्रोफाइल फोटो, वॉयस-वीडियो कॉल्स, अटैचमेन्ट्स, स्टिकर्स और लोकेशन पिन्स शामिल हैं।
ये आपके चैट्स का बैकअप सुरक्षित तरीके से करता है
ये ऐप आपके मैसेजेस का असुरक्षित बैकअप्स क्लाउड को नहीं भेजता है। यानी आपके मैसेजेस दुनिया में कोई भी दूसरा व्यक्ति नहीं पढ़ सकता।
सिग्नल ऐप अपने सर्वर में आपके कॉन्टैक्ट्स तक नहीं रखता है और ये आपको आपके फ्रेंड्स मैच कराने के लिए दूसरी प्राइवेसी फ्रेंडली मेथड का इस्तेमाल करता है।
Signal का एक सबसे पुराना और यूजफुल फीचर वो है, जिससे आप मैसेज डिसअपीयर कर सकते हैं। व्हाट्सएप ने हाल ही में इस फीचर को इनेबल किया है।
यूजर्स इसके लिए 10 सेकेंड से लेकर एक हफ्ते तक का टाइमर सेट कर सकते हैं। 
इससे पुराना कोई भी अपने आप वैनिश हो जाएगा। 
साथ ही वन-टाइम व्यूएबल मीडिया और मैसेजिंग रिक्वेस्ट्स जैसे कई फीचर्स वॉट्सऐप में नहीं मिलते हैं। 
SIGNAL APP DOWNLOAD करने के लिए यहां क्लिक करें


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here