Loading...    
   


JHABUA: फसल बीमा योजना के लिए भूख हड़ताल पर बैठे किसान - MP NEWS

झाबुआ (संजय पी.लोढ़ा)
। फसल बीमा योजना में पेटलावद के किसानों को पिछले 6 वर्षों से लाभ नही मिलने के कारण आक्रोश बढ़ रहा है पूर्व में किसानों ने आवेदन देकर उचित सुनवाई का निवेदन किया था लेकिन कोई ध्यान नही दिया गया मजबूरी में भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारी  किसानों के साथ ग्राम बावड़ी में आज से भूख हड़ताल पर बैठ गये। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार मौसम की मार और प्राकृतिक आपदा से जूझ रहे किसानो की और काफी समय से बीमा क्लेम तथा फसल नुकसानी सर्वे की रिपोर्ट को सार्वजनिक करने की मांग कर रहे थे। लेकिन कोई सुनवाई न होते देख किसानों ने आंदोलन का मन बनाया और मंगलवार को ही इस आशय की जानकारी एसडीएम शिशिर गेमावत तथा एसडीओपी सोनू डावर दी थी। 

भूख हड़ताल पर बैठे
अंततः किसान अपनी मांगों को लेकर बुधवार को ग्राम बावड़ी के मुख्य चौराहे पर भूख हड़ताल शुरू की। बाद में प्रशासन की और से तहसीलदार जितेंद्र अलावा अपनी टीम के साथ तथा कृषि उपसंचालक एन एस रावत आंदोलनकारी किसानों से चर्चा करने पहुँचे। अधिकारियों ने अपने स्तर से किसानों को संतुष्ट का प्रयास किया लेकिन किसान टस से मस नही हुए।

... तो चक्का जाम भी होगा
आंदोलन स्थल पर ही भारतीय किसान यूनियन के जिला महामंत्री जितेंद्र पाटीदार ने बताया कि किसान अपनी जायज मांगो को लेकर परेशान हो रहा है, चेतावनी के बाद भी हमारी नही सुनी गई मजबूरी में हमे आंदोलन हेतु विवश होना पड़ा। श्री पाटीदार ने बताया कि यदि अभी भी उनकी मांगों की ओर ध्यान नही दिया गया तो चक्का जाम भी किया जायेगा।

इनकी सुनो
▪️किसान पिछले लंबे समय से आर्थिक नुकसानी झेल कर भी बीमा राशि की प्रीमियम भर रहा है, और 60-70% नुकसानी के बाद भी  उनको मुआवजा नही मिल रहा है इसी कारण किसानों में सन्तोष बढ़ रहा है
-पुरूषोत्तम पाटीदार
जिलाध्यक्ष-पाटीदार समाज

▪️लगातार हम किसानों की पीड़ा से प्रशासन को अवगत कराते रहे है लेकिन किसी के भी कानों में जूं तक नही रेंगी । अब किसानों के हक की हर लड़ाई लड़ेंगे
-महेंद्र हामड़ 
जिलाध्यक्ष -भारतीय किसान यूनियन

▪️हम किसानों से बात करने आये थे,उनकी मांगों से वरिष्ठों को अवगत करा दिया है।
-एन एस रावत
कृषि उपसंचालक  झाबुआ

13 जनवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे हैं समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here