Loading...    
   


Jio उपभोक्ता सभी नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग, पूरे भारत में किसी भी नंबर पर - Jio FREE UNLIMITED CALLING

भोपाल
। भारत की प्रमुख टेलीकम्युनिकेशन कंपनी रिलायंस जियो ने अपने उपभोक्ताओं को एक बार फिर पूरे भारत में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग उपलब्ध करा दी है। 1 जनवरी 2021 से सभी रिलायंस Jio उपभोक्ता को इस सुविधा का लाभ मिलने लगेगा। 

ऑफ-नेट डोमेस्टिक फ्री वॉइस कॉल का फायदा मिलेगा 

टेलिकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के दिशा-निर्देशों के मुताबिक, 1 जनवरी Bill and Keep नियम लागू होगा। जिसके तहत सभी डोमेस्टिक वॉइस कॉल पर इंटरकनेक्ट यूजेस चार्जेस (IUC) खत्म हो जाएंगे। जियो का कहना है कि नॉन-जियो नेटवर्क पर डोमेस्टिक वॉइस-कॉल चार्ज को एक बार फिर से 00 करने की प्रतिबद्धता और IUC चार्ज खत्म होने के साथ ही जियो ग्राहकों को एक बार फिर ऑफ-नेट डोमेस्टिक फ्री वॉइस कॉल का फायदा मिलेगा। इसकी शुरुआत 1 जनवरी 2021 से होगी। जियो नेटवर्क पर ऑन-नेट डोमेस्टिक वॉइस कॉल हमेशा से फ्री रही हैं। 

याद दिला दें कि सितंबर 2019 में TRAI ने Bill & Keep सिस्टम को लागू करने की टाइमलाइन को एक्सटेंड करके 1 जनवरी 2020 कर दिया था। इसके बाद जियो के पास ऑफ-नेट वॉइस कॉल के लिए IUC चार्ज के बराबर ही पैसे वसूलने का ऑप्शन बचा था। लेकिन तब जियो ने भरोसा दिलाते हुए कहा था कि यूजर्स को सिर्फ TRAI द्वारा IUC चार्ज हटाने तक ही यह चार्ज देना होगा।

31 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here