Loading...    
   


BJP MLA प्रदीप लारिया: समधी के मकान पर कब्जा करने का आरोप - MP NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश के सागर जिले के भारतीय जनता पार्टी के नेता एवं नरयावली विधानसभा क्षेत्र से विधायक प्रदीप लारिया पर आरोप है कि उन्होंने अपने समधी (छोटे भाई की पत्नी के पिता) के भोपाल स्थित मकान पर कब्जा कर लिया है। विधायक प्रदीप लारिया एवं उनके छोटे भाई सुनील लारिया जो रेलवे में अधिकारी हैं, के खिलाफ जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में शिकायत दर्ज की गई है। प्राधिकरण ने विधायक एवं उनके छोटे भाई को तलब किया है।

लड़के की सरकारी नौकरी देखकर शादी की थी, मुंहमांगा दहेज दिया था

शिकायतकर्ता विनीता लारिया ने प्राधिकरण में बताया कि विधायक प्रदीप लारिया के छोटे भाई सुनील लारिया से उसकी शादी 1998 में हुई। वह वर्तमान में डीआरएम भोपाल में असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर के पद पर हैं। पति की सरकारी नौकरी को देखकर माता-पिता ने शादी में ससुराल पक्ष द्वारा मांगने पर कर्ज लेकर 51 हजार रुपये नकद, गहने, गृहस्थी का सामान और गाड़ी दी थी। 

पिता BHEL से रिटायर, उनके घर की रजिस्ट्री रख ली

इसके बाद भी उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता था। उसने बताया कि पिता भेल से सेवानिवृत्त हैं। उन्होंने एक घर खरीदा था। पिता ने जब से पति से कहा कि यह घर बेटी के नाम करेंगे। उस दिन से पति और उनके बड़े भाई और पूरा परिवार उस घर के लिए दबाव बनाने लगे। मुझ पर दबाव बनाकर घर की रजिस्ट्री भी मंगा ली, जो अपने पास रख ली। 

विधायक ने कहा अब घर को भूल जाओ

परिवार वालों से पूछने पर जेठ प्रदीप लारिया और बाकी परिवार ने कहा कि उस घर को अब भूल जाओ। आवेदन में लिखा है कि विधायक के छोटे भाई और आवेदिका के तलाक का मामला 2018 से न्यायालय में लंबित है। विनीता का यह भी आरोप है कि विधायक परिवार की दंबगई के चलते उसके पास न ही घर है, न आय का कोई साधन। यही नहीं कहीं से उसे न्याय भी मिल पा रहा है। विधायक से बात करने की कोशिश की गई तो फोन स्विच ऑफ पाया गया।

ना मकान का किराया मिल रहा, ना भरण पोषण

विनीता ने कहा कि उसके पिता ने मेरे पति के कहने पर उनके मित्र को किराएदार भी रख लिया। कुछ समय मकान का किराया, पति के जरिए आता रहा, बाद में बंद हो गया। किराएदार से पूछने पर उन्होंने कहा कि वे पति को नियमित किराया देते हैं। साथ ही न्यायालय द्वारा उसके लिए तय भरण-पोषण राशि 6 हजार रुपये भी लंबे समय से पति नहीं दे रहे हैं। महिला ने अपने पिता को घर वापस दिलाने के साथ ही नियमित भरण-पोषण दिलाने की भी मांग की।

शिकायत की पुष्टि 
सागर के नरयावली क्षेत्र के विधायक प्रदीप लारिया के छोटे भाई की पत्नी ने पूरे परिवार के खिलाफ शिकायत की है। आवेदिका के आवेदन के आधार पर दोनों पक्ष को बुलाया गया है।
- संदीप शर्मा, सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण

इससे मेरा कोई लेना-देना नहीं है: विधायक

मेरे भाई और उनकी पत्नी के बीच का मामला है। इससे मेरा कोई लेना-देना नहीं है। मुझ पर लगाए गए सभी आरोप गलत हैं।
प्रदीप लारिया, विधायक, सागर

18 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here