Loading...    
   


INDORE में ज्वेलरी शोरूम से ग्राहकों को बाहर निकाल कलेक्टर ने लगवाया ताला - MP NEWS

इंदौर।
 मप्र के इंदौर शहर में प्रतिष्ठित ज्वेलरी शोरूम के 31 कर्मचारियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद गुरुवार को शॉप पर 7 दिन के लिए ताले डलवा दिए गए। कलेक्टर मनीष सिंह के आदेश के बाद शोरूम को सैनिटाइज करवाए जाने के लिए बंद करवाया गया है। एडीएम अजय देव शर्मा और सीएमएचओ शोरूम पहुंचे और वहां मौजूद ग्राहकों को बाहर निकलवाकर गेट बंद करवा दिया।  

आनंद ज्वेलर्स के 31 कर्मचारी कोरोना संक्रमित, 7 दिन के बंद 

एडीएम अजय देव शर्मा ने कहा कि कोविड संक्रमण में कोई भी प्रतिष्ठान यदि इस बात का ध्यान नहीं रखता है और वहां पर ज्यादा लोग संक्रमण के दौर में आते हैं तो उन पर कार्रवाई होती है। पहले भी कई संस्थानों में कार्रवाई की गई है। सीएमएचओ की रिपोर्ट के अनुसार आनंद ज्वेलर्स स्टाफ के 31 लोग संक्रमित हैं। ऐसे संस्थान क्लोज कैंपस वाले और सेंट्रल एसी वाले होते हैं। ऐसे में स्टाफ और ग्राहकों में संक्रमण की संभावना बन सकती है। कलेक्टर के आदेश पर ज्वेलरी शोरूम को 7 दिन सैनिटाइजेशन के लिए बंद रखने को कहा गया है।

कलेक्टर के आदेश पर ADM और CMHO ने की कार्यवाही 

बुधवार को ज्वेलर्स के 31 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए। इनमें से 14 महिला कर्मचारी और 17 पुरुष हैं। जानकारी के अनुसार शुरुआत में दो कर्मचारी पॉजिटिव आए। इसके बाद 17 नवंबर को कुल 72 सदस्यीय स्टाफ के सैंपल जांच के लिए निजी लैब में भेजे गए। इनमें 20 कर्मचारियों की पुष्टि मंगलवार और 11 की पुष्टि बुधवार रात को हुई। सभी 31 कर्मचारियों को आइसोलेशन में भेजा गया है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रवीण जड़िया ने बताया कि निजी लैब में ज्वेलर्स के कर्मचारियों की जांच करवाई थी। इसमें 20 में संक्रमण की पुष्टि हुई है। हमारी टीम अन्य लोगों का पता लगा रही है कि यह संक्रमित कर्मचारी कितने लोगों के संपर्क में रहे। त्योहार के दौरान जितने ग्राहक गए होंगे, उनकी कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग की जाएगी। यदि किसी में लक्षण पाए जाते हैं तो उनकी जांच की जाएगी। शोरूम संचालक को निर्देशित कर दिया है कि फ्यूमीगेशन करवाया जाए। इसके बाद सेवाएं शुरू करें।

19 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here