MADHYA PRADESH के 25 जिलों में बंगाली बादल, कहीं-कहीं बरसेंगे, वीकेंड में ठंडक रहेगी - MP WEATHER FORECAST

भोपाल
। बंगाल की खाड़ी से पानी भरकर आए बादल मध्य प्रदेश के 25 जिलों के आसमान छा गए हैं। नवरात्रि महोत्सव, प्रतिमा स्थापना एवं झांकी लगाने वालों को घबराने की जरूरत नहीं क्योंकि सरकारी मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि बादलों में ज्यादा पानी नहीं है लेकिन कुछ जिलों में वर्षा होगी। एक बात कन्फर्म है कि वीकेंड में ठंडक रहेगी। प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अनलॉक-5 का फायदा उठाया जा सकता है।

मध्य प्रदेश के इन जिलों में 16 से 20 अक्टूबर के बीच बारिश की संभावना

विभाग के अनुसार, एक दो दिन में भोपाल, इंदौर, होशंगाबाद, जबलपुर संभाग में रुक-रुककर बारिश होने की संभावना है। इस दौरान कहीं-कहीं तेज बौछारें भी पड़ सकती हैं। विशेषकर भोपाल, इंदौर, जबलपुर, होशंगाबाद संभाग में कई स्थानों पर बुधवार से लेकर शुक्रवार तक बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही अगले 48 घंटों में प्रदेश के छिंदवाड़ा, सिवनी और मंडला आदि में में बारिश (Rain) की संभावना भी है। हालांकि इससे गर्मी से कुछ राहत जरूर रहेगी। 16 से 20 अक्टूबर के बीच ग्वालियर में बूंदाबांदी के आसार बनेंगे। वहीं इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर में इस तरह की स्थिति बन रही है, यहां पर रात का पारा सामान्य से दो डिग्री से लेकर 5 डिग्री तक अधिक हो गया है। 

17 अक्टूबर (October) को म्यांमार तट पर बंगाल की खाड़ी में मानसून (Monsoon) का सिस्टम बन रहा है। इस वजह से संभावना जताई जा रही है कि अक्टूबर के तीसरे सप्ताह के अंत तक मानसून विदा हो जाएगा। पिछले चौबीस घंटे में सबसे ज्यादा तापमान नौगांव, खरगोन और दमोह  में 37 डिग्री सेल्सियस और सबसे कम मंडला में 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। 

15 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !