Loading...    
   


AP में तूफान, मध्य प्रदेश में वर्षा होगी - MP WEATHER FORECAST

भोपाल।
बंगाल की खाड़ी से पैदा हुआ तूफान दक्षिण भारत के समुद्री तटों पर टकरा गया है। दक्षिण भारत में तूफानी बारिश और तेज हवाएं शुरू हो गई है। इसका असर मध्यप्रदेश पर भी दिखाई देगा। मध्य प्रदेश के दक्षिणी इलाकों में वर्षा होगी जबकि आधे से ज्यादा मध्यप्रदेश पर बादल छा जायेंगे।

सैटेलाइट तस्वीरों के अनुसार यह सिस्टम काकीनाड़ा के बेहद करीब से गुज़रा है। सक्रिय बंगाल की खाड़ी से आगे बढ़ते हुए डीप डिप्रेशन आंध्र प्रदेश के तटों से जमीनी भागों पर पहुँच गया है। भारतीय मौसम विभाग IMD के अनुसार उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना में मौसम बदल रहा है। समुद्री तूफन के पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और अगले 12 घंटों के दौरान एक अच्छी तरह से चिह्नित कम दबाव क्षेत्र में कमजोर होने की संभावना है। 

ताजा अनुमान यह है कि अगले दो दिन यानी 14 और 15 अक्‍टूबर को देश के कई राज्‍यों में मूसलाधार बारिश हो सकती है। अरब सागर में पहुँचने से पहले यह सिस्टम महाराष्ट्र, कर्नाटक, तेलंगाना, दक्षिणी छत्तीसगढ़, दक्षिणी मध्य प्रदेश और गुजरात के दक्षिणी हिस्सों में बारिश देगा। 

तूफान के कारण मुंबई में वर्षा का पूर्वानुमान
मुंबई में 14-15 अक्टूबर को अच्छी बारिश होने की संभावना है। स्काईमेट के मौसम विशेषज्ञों के आकलन के अनुसार यह सिस्टम 13 अक्टूबर, 2020 की सुबह 6:30 बजे से 7:30 बजे के बीच ज़मीनी हिस्सों पर पहुंचा। इसके असर के चलते मौसम में अचानक बदलाव देखा जा रहा है। निये देश में इसके चलते कहां बारिश का अनुमान है। 

13 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here