Loading...    
   


DATIA में कलेक्टर के बाद एसपी भी बदले, चुनाव आयोग की कार्रवाई, लेकिन FIR नहीं - MP NEWS

भोपाल
। पक्षपात की शिकायतों के बाद चुनाव आयोग के निर्देश पर ग्रह विभाग मध्यप्रदेश ने आईपीएस अमन सिंह राठौड़ को दतिया पुलिस अधीक्षक के पद से हटा दिया है। इससे पहले सामान्य प्रशासन विभाग ने आईएएस संजय कुमार को कलेक्टर के पद से हटा दिया था। 

आईपीएस अमन सिंह राठौर की जगह भोपाल में साइबर सेल में अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक के तौर पर पदस्थ गुरुकरण सिंह को दतिया एसपी बनाकर भेजा गया है। यह कार्रवाई पक्षपात की शिकायतों के बाद की गई है। कुछ दिन पहले दतिया के भांडेर में चुनावी रैली में कोरोना की गाइडलाइन का पालन नहीं करने का आरोप लगाते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ समेत कांग्रेसी नेताओं पर आपराधिक मामला दर्ज कर लिया गया था। जबकि अन्य दलों के नेताओं की सभा में गाइडलाइन का पालन नहीं करने के बावजूद उन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई थी। 

चुनाव आयोग ने सिर्फ कलेक्टर-एसपी बदले, FIR के निर्देश नहीं दिए

इसे लेकर कांग्रेस ने चुनाव आयोग को शिकायत की थी। कांग्रेस का कहना था कि सभी पक्षों के खिलाफ सामान कार्रवाई होनी चाहिए परंतु दतिया में एक पक्षी कार्रवाई की गई। चुनाव आयोग ने शिकायत को सही पाया और दतिया के कलेक्टर व एसपी को बदलने के निर्देश दिए लेकिन मजेदार बात यह है कि चुनाव आयोग ने भी दूसरे पक्ष के खिलाफ सामान मामला दर्ज करने के आदेश नहीं दिए।

15 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here