Loading...    
   


GWALIOR उपचुनाव: डबरा सीट में समधी-समधन हैं आमने-सामने - MP NEWS

ग्वालियर।
मध्य प्रदेश के उपचुनाव ग्वालियर की डबरा सीट पर पिछले चुनाव में समधन के पक्ष में चुनाव प्रचार करने वाले सुरेश राजे इस बार उनके सामने खड़े हैं। इमरती देवी का अपने समधी सुरेश राजे से मुकाबला होगा। डबरा सीट पर इस बार कांग्रेस ने सुरेश राजे को प्रत्याशी बनाया है। वह इस सीट पर इस बार बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रही अपनी समधन इमरती देवी को टक्कर देंगे।

यह दूसरी बार इस सीट पर दो समधियों के बीच टक्कर होगी। पिछले चुनाव में उन्होंने अपनी समधन इमरती का चुनाव प्रचार किया था और इमरती 57 हजार वोटों से जीती थी। दोनों समधी-समधन के बीच 2013 में भी मुकाबला हो चुका है। सुरेश राजे किसी जमाने में डबरा में बीजेपी के बड़े नेता थे। 2013 में बीजेपी ने सुरेश को अपनी समधन कांग्रेस की इमरती देवी के सामने उतारा था, लेकिन इमरती ने सुरेश राजे को 32 हजार वोट से हराया था।

साल 2018 में सुरेश राजे को बीजेपी ने नजरअंदाज किया तो वह कांग्रेस में शामिल हो गए। इमरती देवी और उनके समधी सुरेश राजे के बीच विधानसभा चुनाव में दूसरी बार मुकाबला होगा। साल 2013 में इमरती कांग्रेस से उम्मीदवार थीं, वहीं बीजेपीने उनके समधी सुरेश राजे को मैदान में उतारा था। इस बार इमरती बीजेपी से और सुरेश राजे कांग्रेस के टिकट पर जोर आजमाइश करेंगे।

12 सितम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here