Loading...    
   


BHOPAL के श्मशान घाट में अंतिम संस्कार के लिए लकड़ियां नहीं दी जा रही: पीसी शर्मा - MP NEWS

भोपाल
। कांग्रेस पार्टी के नेता, पूर्व मंत्री एवं विधायक पीसी शर्मा ने आज विधानसभा सदन के दौरान मुद्दा उठाते हुए बताया कि भोपाल में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की मृत्यु के बाद अंतिम संस्कार के लिए आरक्षित भदभदा विश्राम घाट में भोपाल के बाहर निवास करने वाले मरीजों के अंतिम संस्कार के लिए लकड़ियां नहीं दी जा रही है। यह अमानवीय फैसला किसने लिया, सरकार इस मामले में क्या कार्रवाई कर रही है। 

कोविड-19 महामारी है तो फिर प्राइवेट अस्पतालों में फीस क्यों ली जा रही है

विधानसभा में सदन की कार्यवाही के दौरान पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कोविड-19 का मुद्दा उठाया। परसों भोपाल में 307 एवं इंदौर में 407 कोविड-19 के केस आये। जबलपुर, ग्वालियर सहित संपूर्ण मप्र में कोरोना तेजी से फैल रहा है। मुख्यमंत्री जी को विस्तृत जानकारी देनी चाहिए कि मरीजों को ऑक्सीजन क्यों नहीं मिल पा रही है। शर्मा ने सवाल पूछते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जी यह बतायें कि कोरोना से संक्रमित मरीजों से प्राईवेट अस्पतालों में फीस क्यों ली जा रही है। शर्मा ने कहा कि इसी प्रकार भोपाल एवं मप्र में कोरोना फैलता गया तो आने वाले समय में भोपाल एवं मप्र के लिए बहुत ही मुश्किल वाला क्षण होगा।

राजनीतिक रैलियां हो रही है तो फिर धार्मिक आयोजनों पर रोक क्यों लगाई

शर्मा ने कहा कि प्रदेश में एक तरफ राजनीतिक दलों को राजनीति रैलियों, सभा करने के लिए बड़े-बड़े आयोजनों की स्वीकृति दी जा रही है। फिर देवी जी के धार्मिक आयोजनों पर रोक क्यों लगाई जा रही है? 

नवरात्रि में दुर्गा जी का पंडाल 450 स्क्वायर फिट का क्यों नहीं हो सकता

पूर्व मंत्री शर्मा ने विधानसभा में मूर्तिकारों, एवं प्रजापति समाज का मुद्दा का उठाया। शर्मा ने कहा कि पहले गणेश उत्सव के समय मूर्तिकारों एवं प्रजापति समाज ने भगवान गणेश जी की मूर्तियों का निर्माण करने के बाद उनका विक्रय नह कर पाया और अब नवरात्रि का त्यौहार आ रहा है इसलिए मुख्यमंत्री जी बतायें कि इन मूर्तिकारों ने दुर्गा जी की 10-10 फिट की मूर्तियां बना ली हैं। ऐसे में मूर्तिकार दुर्गा जी प्रतिमा का विक्रय नही कर पाया तो उनका साल भर बिना व्यवसाय के जायेगा और भुखमरी की स्थिति निर्मित होगी। दुर्गा जी का पंडाल 450 स्कवेयर फिट का क्यों नहीं लग सकता? 10 फिट की मूर्तियां क्यों नहीं स्थापित की जा सकतीं? इस पर आप क्या संशोधन करने वाले हैं , इसकी विस्तृत जानकारी दीजिए। ताकि नवरात्रि का त्यौहार लोग उल्लास और श्रद्धा के साथ मना सकें।

इससे पहले विधानसभा में सर्वदलीय बैठक आयोजित हुई जिसमें प्रोटेम स्पीकर श्री रामेश्वर शर्मा जी, मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी, नेता प्रतिपक्ष श्री कमलनाथ जी, गृहमंत्री श्री नरोत्तम मिश्रा जी, नगरीय प्रशासन मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह जी एवं पूर्व मंत्री आदरणीय सज्जन सिंह वर्मा जी, पूर्व मंत्री पीसी शर्मा जी उपस्थित रहे। सर्वदलीय बैठक में यह तय किया गया कि नेताओं को श्रद्धांजलि दी जायेगी एवं बजट पास होगा। दो विधेयक साहूकार ऋण माफी, नगरीय क्षेत्रों में रजिस्ट्री पर 2% टैक्स कम किये जाने पर सर्वदलीय बैठक में सहमति बनी। आरंभ में पूर्व राष्ट्रपति माननीय स्व. प्रणब मुखर्जी जी, पूर्व राज्यपाल माननीय स्व. लालजी टंडन जी , पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी जी, विधायक स्व. श्री गोवर्धन दांगी जी, स्व. श्री मनोहर ऊंटवाल जी एवं 20-22 नेताओं को श्रद्धांजलि विधानसभा में दी गई। इसके बाद 5 मिनट का मौन रखा गया। इसके बाद नरोत्तम मिश्रा जी ने बजट पेश किया। साथी विधायकों ने अपनी अपनी बात रखी।

21 सितम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here