Loading...    
   


नाबालिग लड़कियों का रसूखदारों से रेप करवाने वाला, 2 दिन की रिमांड पर / BHOPAL NEWS

भोपाल। 18 साल से कम उम्र की लड़कियों को रसूखदार लोगों की प्राइवेट पार्टी में अश्लील डांस करने, शराब पीने और यौन शोषण बर्दाश्त करने के लिए मजबूर करने का आरोपी प्यारे मियां आज भोपाल कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उसे 5 दिन रिमांड पर भोपाल पुलिस को सौंप दिया है। स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम को पता लगाना है कि अवयस्क लड़कियों का बलात्कार करने वाले रसूखदार लोगों के नाम क्या है और भोपाल में यह डांस बार कब से चल रहा था।

भोपाल पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम उसे गुरुवार को श्रीनगर से गिरफ्तार कर फ्लाइट से भोपाल लाई थी। रात को उसे अलग-अलग जगह ले जाकर पूछताछ की गई। उसके खिलाफ शाहपुरा, कोहेफिजा और श्यामला हिल्स पुलिस थानों में मामले दर्ज हैं। सांभर के सींग फ्लैट में मिलने से वन विभाग की टीम भी पूछताछ करने की तैयारी में है। 

विदेशी निवेश और दुबई में प्रॉपर्टी का पता लगाना है

प्यारे मियां पर मामला दर्ज होने के बाद पुलिस, प्रशासन और दूसरे विभाग लगातर उसकी संपत्तियों के बारे में पता लगा रहे हैं। ऐसे में अब तक की जांच में उसकी भोपाल के अलावा इंदौर और सीहोर में 40 से अधिक संपत्तियों के बारे में पता चला है। प्रशासन को आशंका है कि उसकी विदेशों में भी संपत्ति हो सकती है। खासतौर पर दुबई में। ऐसे में अब उसके दुबई कनेक्शन पर भी काम चल रहा है। अभी तक भोपाल में ही उसकी निशातपुरा, शाहपुरा, ऐशबाग, तलैया में तीन, सीहोर नाके के पास और श्यामला हिल्स में 2 संपत्तियां होने की जानकारी सामने आ चुकी है।

बाल आयोग ने पुलिस ने मामले की जानकारी मांगी

नाबालिगों के साथ हुए यौन शोषण के मामले में राष्ट्रीय बाल आयोग ने पुलिस को नोटिस देकर विभिन्न बिंदुओं पर जानकारी मांगी है। आयोग ने पुलिस से पूछा है कि इस मामले में फॉरेसिंक जांच सुनिश्चित की गई है या नहीं। आरोपी के कॉल रिकार्ड के आधार पर अन्य बच्चों की पहचान की गई है या नहीं। आयोग के अध्यक्ष प्रिंयक कानूनगो ने बताया कि इसके लिए एसपी साउथ को 10 दिनों के अंदर प्रतिवेदन देने के लिए समय दिया है।

अब आगे यह होगा

बच्चियों के बयान दर्ज करने के साथ ही अगर कोई और सामने आता है, तो दूसरे मामले भी दर्ज हो सकते हैं। पुलिस आरोपी को उसकी संपत्तियों के सोर्स के बारे में पूछताछ करेगी। उसे घटना स्थल पर ले जाया जाएगा। इस मामलें में दूसरे विभाग जैसे वन विभाग और आयकर समेत अन्य विभाग भी आरोपी से पूछताछ करेंगे। 

जमानत मिलना मुश्किल

प्यारे में मियां पर नाबालिगों से यौन शोषण के साथ कई दूसरे मामले दर्ज हैं। अब तक तीन थानों में उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज हो चुकी हैं। सभी मामलों में उसे अलग-अलग जमानत के लिए आवेदन करने होंगे। ऐसे में उसके जमानत पर बाहर आने की उम्मीद बहुत कम है। हालांकि वकील उसकी बीमारी को आधार बना सकते हैं। 

17 जुलाई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

मांसाहारी जानवर हमेशा शाकाहारी जानवरों का शिकार क्यों करते हैं 
SBI खाताधारक सावधान! फर्जी वेबसाइट पर गई है, खातों से पैसे गायब हो रहे हैं 
ग्वालियर किले से महिमा कूदी नहीं थी, बॉयफ्रेंड ने धक्का दिया था 
इंदौर में 10 नए इलाकों में कोरोनावायरस का संक्रमण मिला 
खबर का असर: PHE भिंड के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर सस्पेंड 
MPPEB ने सभी परीक्षाओं को रीशेड्यूल करने प्रस्ताव भेजा
DAVV INDORE: 90 कोर्स में एडमिशन शुरू, कोर्स की लिस्ट यहां देखें
MP BOARD 12th: चूक गए छात्रों के लिए विशेष परीक्षा कार्यक्रम


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here