Loading...    
   


रोड एक्सीडेंट में मर रहे युवक की मदद करने वाले को उसी के घरवालों ने बंधक बनाकर पीटा / BHOPAL NEWS

भोपाल। भारत के ग्रामीण क्षेत्रों में मॉब लिंचिंग एक आदत बनती जा रही है। जो भविष्य में उन्हीं के लिए घातक साबित होगी। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के बैरसिया इलाके में रोड एक्सीडेंट में घायल हुआ एक युवक जिंदगी की अंतिम सांसे गिन रहा था। तभी वहां से एक कार चालक निकला और उसने मदद करने के लिए कार रोकी, एंबुलेंस को फोन लगाया तभी घायल युवक के परिजन ग्रामीणों की भीड़ के साथ वहां पर आ गए और बिना कोई बातचीत की है मददगार कार चालक को पीटना शुरू कर दिया। उसे बंधक बना लिया। कार तोड़ दी। बंधक बनाने के बाद भी पीटते रहे।

यह है पूरा घटनाक्रम 

बैरसिया इलाके में दो बाइक की आपस में हुई टक्कर के बाद एक 15 वर्षीय किशोर की मौत हो गई। उसका भाई गंभीर रूप से घायल हो गया। दुर्घटना के बाद टक्कर मारने वाला चालक, बाइक लेकर भाग गया। उधर सड़क पर घायलों को पड़ा देखकर वहां से गुजर रहा एक कार चालक रुक गया और एम्बुलेंस का फोन करने लगा। इस दौरान हादसे में मृत किशोर के गांव से पहुंचे एक दर्जन लोगों ने गफलत के चलते कार चालक के साथ मारपीट करना शुरू कर दी। वे लोग उसे कार सहित गांव में ले गए और बंधक बनाकर जमकर मारपीट कर दी। 

बैरसिया थाना पुलिस के मुताबिक जुबेर पुत्र जहीर खान(15) ग्राम पिपलिया हसनाबाद में रहता था। वह बुधवार सुबह करीब 11ः30 बजे अपने बड़े भाई अरबाज के साथ बाइक से बाह नदी के पास नजीराबाद रोड से गुजर रहा था। इस दौरान एक अज्ञात बाइक के चालक ने उनकी बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में जुबेर और अरबाज गंभीर रूप से घायल होकर सड़क पर गिर गए। उधर टक्कर मारने वाली बाइक का चालक गाड़ी सहित मौके से भाग निकला।

घटना के समय इब्रहिमपुरा निवासी प्रशांत सराफ (50) अपनी कार से नजीराबाद जा रहे थे। घायलों को सड़क पर तड़पता देख वह रुक गए और एम्बुलेंस को फोन लगाने लगे। इस दौरान अचानक जुबेर के गांव से करीब एक दर्जन लोग वहां पहुंचे। घटनास्थल पर कार खड़ी देख,उन्होंने प्रशांत पर हमला कर दिया। वे लोग कार सहित प्रशांत को अपने साथ अगवा कर गांव ले गए और बंधक बनाकर मारपीट करना शुरू कर दी।

दुर्घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल भेजा। इस दौरान राहगीरों ने बताया कि कुछ लोग एक कार चालक को कार सहित मारपीट करते हुए गांव ले गए हैं। इसके बाद पुलिस गांव पहुंची और प्रशांत को उनके चंगुल से छुड़ाया। उधर अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सकों ने जुबेर को मृत घोषित कर दिया। अरबाज की हालत गंभीर बनी हुई है। प्रशांत की शिकायत पर पुलिस ने अहसान,अफसर और 7-8 अन्य लोगों के खिलाफ बलवा, बंधक बनाकर मारपीट करने का केस दर्ज कर लिया है।


25 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

भोजन में पहले रोटी खाना चाहिए फिर चावल या पहले चावल खाना चाहिए फिर रोटी, विज्ञान क्या कहता है
इस लड़की से कोई शादी करने को तैयार नहीं था, आज मिलने के लिए अपॉइंटमेंट लेना पड़ता है
कार की विंडशील्ड तिरछी क्यों होती है, जबकि बस में सीधी होती है
यदि इंटरनेट बैंकिंग के बाद लॉगआउट करना भूल जाएं तो क्या होगा, ध्यान से पढ़िए
ग्वालियर में बैरल में फंसी गोली प्रॉपर्टी डीलर के पेट को चीरते हुए पड़ोसी की दीवार में धंसी, मौत
JABALPUR इंजीनियर के यहां सोने की सिल्लियां मिलीं थीं, अब इलाहाबाद में लॉकर और नागपुर में प्रॉपर्टी की सूचना
जीभ पर कड़वा स्वाद थोड़ी देर से क्यों आता है जबकि मीठा पहले
मंत्रिमंडल विस्तार के लिए भाजपा की बैठक के बाद सीएम शिवराज सिंह का बयान
NRI लड़की को FB पर लाइक करते ही बैंक खाता खाली
मध्य प्रदेश कोरोना: चंबल में ब्लास्ट, ग्वालियर भी लाल, भोपाल बेहाल
MPPEB जुलाई में होने वाली परीक्षाएं रद्द, ऑफिशल नोटिफिकेशन का इंतजार
मध्यप्रदेश में क्या 1 जुलाई से स्कूल खुलेंगे, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने बताया
जीतू पटवारी के बयान पर बवाल, CM शिवराज सिंह ने मोर्चा खोला, माफी मांगनी पड़ी
SIHORA: खुले में शौच को गई महिला की हत्या 



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here