Loading...    
   


ग्वालियर में 1 परिवार के 18 सदस्यों पर कोरोना संकट / GWALIOR NEWS

ग्वालियर। लॉकडाउन फेज-3 का आज तीसरा दिन है, लेकिन हालात चिंताजनक होते जा रहे हैं। देश में 17 मई तक लॉकडाउन चल रहा है और प्रशासन भी सख्त नजर आ रहा है। इसके बाद भी ग्वालियर जिले में कोरोना वायरस का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना से लगभग मुक्त हो चुके शिवपुरी में 39 दिन बाद एक पॉजिटिव मिला। यहां अब तीन संक्रमित हैं। इनमें दो इलाज लेकर ठीक हो गए। ग्वालियर में पांच दिन बाद मंगलवार को दो नए मरीज मिले।  

अब तक जिले में 11   मरीज मिले है। मंगलवार को मिले दोनों कोरोना संक्रमित मरीजों को इलाज के लिए शहर के जेएएच परिसर स्थित सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। ग्वालियर के मरीजों में से एक मुलायम सिंह घोसीपुरा स्टेशन निवासी हैं तथा दूसरा मरीज महेंद्र सिंह ग्राम मोहना निवासी है। इन दो मरीजों को मिलाकर अब तक ग्वालियर में 11 मरीज पॉजिटिव मिल चुके हैं, जिसमें से 6 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। प्रशासन ने मुलायम सिंह के साथ आजमगढ़ से आए सुरेंद्र जाटव को शहर के सत्कार होटल में क्वारेंटाइन किया है। बताया गया है कि मुलायम सिंह के साथ इलाहाबाद से कुल 5 लोग आए थे। जिसमें तीन लोगों की अभी तलाश जारी है।  

महेंद्र सिंह ने बताया कि वह ट्रक पर मजदूरी करता है और दो मई को दिल्ली गया था और तीन मई को वह ग्वालियर लौटा। प्रशासन ने उसे ट्रांसपोर्ट नगर के जैन छात्रावास में क्वारेंटाइन किया था। बीते रोज महेंद्र सिंह का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया,जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मुलायम के घर में है 18 सदस्य आइसक्रीम का काम करने वाले मुलायम सिंह ने बताया कि वह दो मई को आजमगढ़ से ग्वालियर आए थे। परमिशन लेकर बस से आए मुलायम को शहर के मालवा कॉलेज में प्रशासन ने उनकी स्क्रीनिंग की और उसके बाद उसे घर भेज दिया। मुलायम के घर में 18 सदस्य हैं और सभी उनके संपर्क में आए हैं। मुलायम ने बीते रोज ही सैंपल दिया था।

यूपी से लौटे मोहम्मद शोएब (25) पुत्र मोहम्मद शरीफ मूलत: शिवपुरी के कोलारस का रहने वाला है। वह देवबंद जिला सहारनपुर में पढ़ता है। मोहम्मद शोएब अपने दूसरे साथी इस्माइल पुत्र रसीद खान के साथ रहता था और सोमवार की सुबह वह कार से ही शिवपुरी लौटा था। दोनों को सहारनपुर से लाने के लिए शिवपुरी से दो युवक अकील और ड्राइवर इसरार खान निवासी जवाहर कॉलोनी लेने के लिए 3 मई को उत्तर प्रदेश गए थे। दूसरे राज्य से लौटने की वजह से खुद मोहम्मद शोएब और इस्माइल खान जिला अस्पताल गए और सैंपल दिया। शोएब अपने घर जाने की बजाय गोविंद नगर के सामने मौजूद ईदगाह के मदरसे में रुक गया। वहीं शिवपुरी में नया पॉजिटिव केस सामने आने के प्रशासन ने मोहल्ले को सील कर दिया और अधिक सख्ती से लॉकडाउन का पालन करने की बात कही। 


06 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here