Loading...    
   


कोरोना वायरस के कारण भोपाल को 7 जोन में बांटने की तैयारी | BHOPAL NEWS

भोपाल।  मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने की राजधानी भोपाल को सात जोन में बांटने के लिए पुलिस ने 31 स्थानों पर बैरिकेडिंग कर शहर की रफ्तार रोक दी है। नए और पुराने शहर में भोपाल पुलिस के रेगुलर चार जोन हैं, जहां हर जोन में कम से कम पांच और ज्यादा से ज्यादा 11 स्थानों पर बैरिकेडिंग की गई है। 

इस दौरान केवल शासकीय कर्मचारी और मेडिकल इमरजेंसी वाले लोगों को ही राहत दी गई है। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बाद भोपाल जिले को अब सात सेल्फ सफिशियंट जोन में बांट दिया गया है। सेल्फ सफिशियंट यानी वो इलाके जहां लॉकडाउन के दौरान भी रोजमर्रा की जरूरत का सामान आसानी से उपलब्ध है। सोमवार को भोपाल के कोलार, भेल, बैरागढ़ और पुराना शहर जोन बनाए गए थे। मेडिकल इमरजेंसी होने पर ही इन सात जोन में रहने वाले लोग अपना इलाका छोड़ सकेंगे। किराना, सब्जी, दूध या दवा लेने के बहाने अब यदि कोई इलाका छोड़ता है तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी।  

एडीजी उपेंद्र जैन ने बताया कि नए शहर में कोलार, रातीबड़, होशंगाबाद रोड, भेल, रायसेन रोड और पुराने शहर में गांधी नगर, बैरागढ़ और पुराना शहर जोन में बांटा गया है। गांधी नगर और बैरागढ़ एक ही जोन माने जाएंगे। एक जोन से किसी दूसरे जोन में आए व्यक्ति को कोई सामान खरीदने के नाम पर अब नहीं छोड़ा जाएगा। जिले को अलग-अलग जोन में बांटने का मकसद ये है कि कोरोना वायरस का संक्रमण पूरे शहर में न फैले। इसके बाद भी यदि कोई व्यक्ति तफरी करता है या गैरवाजिब कारण से घूमते मिलता है तो एफआईआर दर्ज कर उसे गिरफ्तार भी किया जाएगा। बीते दस दिनों में पुलिस ने बेवजह घूमने वालों के 700 वाहनों के खिलाफ मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्रवाई की और एक्सपायर हो चुके करीब 2000 पास भी जब्त कर लिए।


01 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़ी गई खबरें

अंग्रेजी का सबसे लंबा और हिंदी का सबसे छोटा शब्द कौन सा है, क्या आप जानते हैं
मंगलयान की तरह यदि AC को भी बार-बार ऑन-ऑफ करें तो क्या आधी बिजली खर्च होगी
इंदौर में 12 नए पॉजिटिव, कुल संख्या 75, पूरे गुजरात से ज्यादा अकेले इंदौर में
फिर पुराने ट्रैक पर चल पड़े ज्योतिरादित्य सिंधिया, क्या फिर से ठोकर खाएंगे
इंदौर आसपास के 6 जिलों में कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा
MP VIMARSH PORTAL 9th-11th EXAM RESULT DIRECT LINK यहां देखें
MP TET-3 परीक्षाएं स्थगित, ट्विटर पर सूचना जारी, वेबसाइट अपडेट नहीं
इंदौर में डॉक्टरों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, पथराव, संक्रमण की जांच करने गए थे 


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here