Loading...    
   


TWTA लोगों को कोरोनावायरस से बचाने फ्री मास्क बटेगा

मंडला। कोरोना वायरस के नित्य बढ़ते प्रकोप को देखते हुए ट्रायबल वेलफेयर टीचर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों की आवश्यक बैठक मंडला में आयोजित की गई। बैठक में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए एसोसिएशन की सहभागिता के संबंध में विस्तृत चर्चा की गई। चूंकि मंडला जिला आदिवासी क्षेत्र होने के कारण यहां के ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता की काफी कमी है। इसलिए एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने निर्णय लिया कि जिले के एसोसिएशन से जुड़े शिक्षक अपने स्तर से ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में कोरोना वायरस की जानकारी देते हुए उससे बचाव के लिए लोगों को जागरूक करेंगे। साथ ही प्रांतीय अध्यक्ष डीके सिंगौर, जिलाध्यक्ष रविन्द्र चौरसिया के नेतृत्व में जिला स्वास्थ्य अधिकारी से मिलकर कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए आवश्यकता पड़ने पर एसोसिएशन के शिक्षकों से अपेक्षित सहयोग लेने का आग्रह करेंगे तथा स्वास्थ्य विभाग को आश्वस्त करेंगे कि इस आपदा से निपटने के लिए एसोसिएशन के शिक्षक स्वास्थ्य  विभाग के कर्मचारियों के साथ मिलकर कार्य करेंगे। 

एसोसिएशन के प्रांतीय प्रवक्ता संजीव सोनी ने विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि एसोसिएशन ने लोगों को जागरूक करने के साथ ही अपनी ओर से जरूरतमंद लोगों को मास्क बांटने का निर्णय लिया है। ज्ञात होवे कि मंडला में कान्हा राष्ट्रीय उद्यान होने के कारण विदेशी लोगों का आना-जाना लगा रहता है, जिले  में रोजगार  की भारी कमी के चलते जिले के लोग केरल, महाराष्ट्र, गुजरात सहित अन्य प्रदेशों में मजदूरी करने जाते हैं  त्योहार एवं शादी-विवाह के सीजन में वापस आते हैं।  जागरूकता के अभाव में उनके परिवार और गांव में वायरस से संक्रमण फैल सकता है । एसोसिएशन अपने पहले चरण में ऐसे निचले तबके के लोगों को जो ज्यादा लोगों के संपर्क में आते हैं और अधिक जागरूक नहीं हैं उन्हें निः शुल्क मास्क वितरण करेगा । जिसमें आटो चालक, बसों के कर्मचारी, फुटपाथ पर फल सब्जी आदि बेचने वाले शामिल हैं।  

उनको उच्च क्वालिटी का स्थायी मास्क वितरण किया जाएगा। एसोसिएशन ने अपने सभी शिक्षकों से अनुरोध करता है कि अपने स्वास्थ और बचाव को ध्यान में रखते हुए, संक्रमण से सावधानी बरतते हुए अपने अपने क्षेत्र के लोगों को कोरोना वायरस के खतरे से आगाह करते हुए आवश्यक सावधानी बरतने के लिए जागरूक करें। बैठक में उपस्थित शिक्षकों ने मास्क लगाकर अपनी उपस्थिति देते हुए लोगों को जागरूकता का संदेश दिया । बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष डी के सिंगौर ने कहा कि एसोसिएशन अपने नाम के अनुरूप कार्य करने को प्रतिबद्ध है । इस समय जब कोरोना वायरस का आक्रमण विदेशों के साथ हमारे देश में हो रहा है कोई भयावह स्तिथि हमारे देश प्रदेश और जिले गावों में उत्पन्न हो उसके पहले शासन प्रशासन द्वारा उठाए जा रहे कदमों में हम शिक्षकों को भी पीछे नहीं रहना चाहिए । लोगों को जागरूक करने का प्रयास शिक्षक बहुत बेहतर तरीके से कर सकते हैं हम मास्क बांटकर लोगों को इस महामारी के प्रति सचेत करेंगे यह जरूरी है कि लोग इस बीमारी के संक्रमण से बचने के लिए समय रहते अपनी कुछ आदतों में सुधार करलें । 

यदि प्रकोप बढ़ा तो मास्क आदि के प्रयोग के लिए वे अभ्यस्त हो जाएं । प्रदेश अध्यक्ष डी के सिंगौर ने कहा कि एसोसिएशन प्रदेश स्तर पर भी अपने पदाधिकारियों के माध्यम से इस जागरूकता अभियान को चलाएगा । बैठक में शिवशंकर पांडे, संजीव दुबे, अमरसिंह चन्देला, आसित लोथ, अजय मरावी, ओमप्रकाश पटेल, धीरज चौधरी, कमलेश मरावी, संतोष बघेल, सुनील नामदेव, अनिल श्रीवास्तव, नरेश सैयाम, भजन गवले आदि उपस्थित थे । बैठक में प्रोजेक्टर की साहयता से आई एफ एम आई एस से जुड़ी समस्याओं का निदान कैसे होगा बताया गया । साथ ही क्रमोन्न्ति एनपीएस मिसिंग समायोजन, प्रतिनियुक्ति वाले शिक्षकों की समस्या आदि बिन्दुओं पर चर्चा की गईं । 


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here