Loading...    
   


INDORE में CORONA 300% की रफ्तार से, 15 पॉजिटिव, 8000 से ज्यादा होम क्वारेंटाइन | MP NEWS

इंदौर। भारत के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में हालात भयावह हो गए हैं। यहां कोरोनावायरस का संक्रमण 300% की स्पीड से बढ़ रहा है। गुरुवार सुबह 4 रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी और शाम को 5 नई रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। मरीजों की संख्या कुल 15 हो गई है। मृतकों की संख्या 3 और 3 अन्य कोरोनावायरस से संदिग्ध लोगों की मौत हो चुकी है। इंदौर शहर में 8000 से ज्यादा लोगों को होम क्वॉरेंटाइन किया गया है। 10 इलाकों को सील कर दिया गया है। यहां ना तो कोई अंदर जा सकता है ना ही कोई बाहर निकल सकता है।

8000 से ज्यादा लोग होम क्वारेंटाइन हुए

अफसरों के मुताबिक, गुरुवार रात जो नए 5 मरीज मिले हैं, इनकी हालत स्थिर है। बुधवार को जो 10 कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे, उनके नजदीकी और करीबी लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है। सुबह जो पांच मरीज मिले थे, इनके संपर्क में 29 लोगों के आने की बात सामने आई, जबकि देर रात मिले मरीजों से 40 लोग मिले या उनके साथ रहे। इस तरह से 69 की स्क्रीनिंग की जा रही है। कैंटोनमेंट (निषेध) एरिया मरीजों के घर से तीन किमी तक का होगा और इसमें किसी भी व्यक्ति को बाहर आने-जाने नहीं दिया जाएगा। इन इलाकों के आठ हजार से ज्यादा लोग होम क्वारेंटाइन हो गए हैं।

कोरोना वायरस संदिग्धों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी

चंदननगर, 12/1 रानीपुरा, 566 स्नेह नगर, 6 मनीष बाग, मैपल वुड बिल्डिंग ए वन ब्लॉक, निपानिया, 128 सिलावटपुरा, 56/3 दौलतगंज, 22 दाउदी नगर खजराना रोड, 813 खातीवाला टैंक। इन घरों को एपी सेंटर घोषित करते हुए इसके 3 किमी की परिधि में कैंटोनमेंट एरिया रहेगा और 5 किमी की परिधि में बफर जोन रहेगा। एग्जिट पॉइंट पर कर्मचारी स्क्रीनिंग करेंगे। हर दिन 50 घरों में टीम जाएगी और रिपोर्ट लेगी। पॉजिटिव केस वालों के परिजन, निकट, संपर्क वालों पर 14 दिन तक नजर रखी जाएगी। इन एरिया के लोगों के संपर्क के लिए हेल्पलाइन नंबर- 7489244895 और 104 व लैंडलाइन नंबर 0731-2567333 रहेगा।

MGM LAB में कोरोना वायरस की जांच करना मुश्किल, क्षमता से दोगुना सैंपल आए

गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग ने एमआर टीबी अस्पताल से 15, सीएचएल से 2, एमवायएच से 3, अरिहंत अस्पताल से 1, गोकुलदास अस्पताल से 2, बॉम्बे हॉस्पिटल से 1, अरबिंदो मेडिकल कॉलेज से 8, देवास से 5, धार से एक और उज्जैन से आए 12 सैंपल जांच के लिए भेजे। एमजीएम मेडिकल कॉलेज की लैब में हर दिन 21 सैंपल जांचने की क्षमता है, जबकि गुरुवार को ही यहां 52 सैंपल आ गए।

सर्दी-खांसी वाले 270 मरीजों की जांच, 22 में संक्रमण की आशंका

स्वास्थ्य विभाग अफसरों के मुताबिक, गुरुवार को एमआर टीबी अस्पताल में 270 सर्दी-जुकाम पीड़ित मरीजों की जांच की गई। इनमें से 22 मरीजों में कोरोना के संक्रमण की आंशका है। 11 मरीजों को होम आइसोलेशन में भेजा गया।

26 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़ी गईं खबरें

यदि पेट्रोल को इंडक्शन कुकर पर उबाला जाए तो क्या होगा, पढ़िए
जींस में छोटी जेब क्यों होती है, कोई बड़ा कारण है या बस डिजाइन
जबलपुर में 148 लोग कोरोना संदिग्ध, होम क्वारंटाइन किया
जयारोग्य हॉस्पिटल में कोरोना पॉजीटिव 3 दिन भटकाया, अब पत्नी को भर्ती करने की नौबत
जबलपुर में होम क्वारंटाइन किए गए 74 लोग गायब
MP VIMARSH PORTAL 9th-11th EXAM RESULT DIRECT LINK यहां देखें
शिवराज सरकार में दो डिप्टी सीएम सहित 24 मंत्रियों का फार्मूला!
हिंदुओं का दंडवत, जिसे ढोंग कहा था, दुनिया को कोरोनावायरस से बचा रहा है: चीन और अमेरिका की रिसर्च रिपोर्ट
टोटल लॉक-डाउन में पैसा कैसे कमाए, यहां पढ़िए | HOW TO MAKE MONEY IN TOTAL LOCK-DOWN
CRPC की धारा 144 का उल्लंघन करने पर IPC की धारा 188 के तहत FIR क्यों होती है


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here