जबलपुर में होम क्वारंटाइन किए गए 74 लोग गायब | JABALPUR NEWS
       
        Loading...    
   

जबलपुर में होम क्वारंटाइन किए गए 74 लोग गायब | JABALPUR NEWS

जबलपुर। संपूर्ण लॉक डाउन के दौरान लगाए गए कर्फ्यू में लोगों को परेशानी से बचाने के लिए जिला प्रशासन ने अतिआवश्यक वस्तुओं को लेकर कुछ छूट प्रदान की है। लेकिन लोग इसका दुरुपयोग कर रहे हैं। कर्फ्यू के आज दूसरे दिन 26 मार्च को भी लोग पेट्रोल पंपों, बाजारों व किराना दुकानों में बड़ी संख्या में एकत्रित होते रहे। बार बार चेतावनी के बावजूद लोग मानने को तैयार नहीं है। 

कोरोना को हराने में ये लोग समाज के दुश्मन साबित हो सकते हैं, बावजूद इसके लोग घरों में रहने को तैयार ही नहीं हैं। संक्रमण को स्टेज थ्री में जाने से टालने के लिए लोगों को लॉकडाउन का पालन करना होगा। शहर में विदेशों से आए लोगों सहित 350 लोगों को घरों में आइसोलेट किया गया था। सूत्रों के अनुसार इसमें से 50 लोगों के 14 दिन की क्वारेंटाइन अवधि समाप्त हो चुकी है। करीब 74 लोग होम क्वारेंटाइन के बाद से गायब हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम उनकी जांच के लिए घर पहुंची तो वे नहीं मिले। सम्बंधित क्षेत्रों की पुलिस उन्हें तलाश रही है। स्टेज-3 में जाने से रोकें पिछले दो दिनों में शहर में कोरोना पॉजीटिव नया मरीज सामने नहीं आया है। होम क्वारेंटाइन किए गए किसी भी व्यक्ति में संदिग्ध लक्षण नहीं मिले हैं।

उधर, शहर आ रहे छह ऐसे लोगों की जानकारी मिली है, जो विदेशों से लौटने के बाद ट्रेन, कार और डोमेस्टिक फ्लाइट बंद होने से मुम्बई और दिल्ली में फंसे हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने सराफा कारोबारी की हिस्ट्री खंगाली तो दुबई से लौटने के बाद उसकी बेटी को स्वास्थ्य संबंधी समस्या होने पर गोल बाजार स्थित एक निजी अस्पताल ले जाने का पता चला। अस्पताल जाने के एक दिन बाद ही कारोबारी, उसकी बेटी और पत्नी की रिपोर्ट पॉजीटिव आई। सम्बंधित अस्पतालों में संक्रमितों का इलाज करने वाले एक आयुष चिकित्सक, नर्सिंग, पैरामेडिकल स्टाफ को होम आइसोलेशन के लिए कहा गया। बताया गया कि सिविल लाइंस, नर्मदा रोड, गोरखपुर, तलहरी क्षेत्र में कुछ रसूखदार विदेशों से आकर छिपे हुए है।

25 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़ी गईं खबरें

जींस में छोटी जेब क्यों होती है, कोई बड़ा कारण है या बस डिजाइन
यदि पेट्रोल को इंडक्शन कुकर पर उबाला जाए तो क्या होगा, पढ़िए
जयारोग्य हॉस्पिटल में कोरोना पॉजीटिव 3 दिन भटकाया, अब पत्नी को भर्ती करने की नौबत
जबलपुर में 148 लोग कोरोना संदिग्ध, होम क्वारंटाइन किया
हवाई जहाज कितना माइलेज देता है, प्रति व्यक्ति ईंधन का खर्चा कितना होता है
MP VIMARSH PORTAL 9th-11th EXAM RESULT DIRECT LINK यहां देखें
शिवराज सिंह: कलेक्टरों को गाइडलाइन, किसानों, गरीबों व विद्यार्थियों को राहत
हिंदुओं का दंडवत, जिसे ढोंग कहा था, दुनिया को कोरोनावायरस से बचा रहा है: चीन और अमेरिका की रिसर्च रिपोर्ट
भोपाल में कोरोनावायरस संदिग्ध लड़की पटवारी से लिपट गई
ना खांसी, ना जुकाम, मोहल्ले से बाहर नहीं निकली फिर भी कोरोनावायरस से मौत