ग्वालियर में कोरोना संदिग्ध को पुलिस की स्पेशल स्क्वाड अस्पताल पहुंचाएगी | GWALIOR NEWS
       
        Loading...    
   

ग्वालियर में कोरोना संदिग्ध को पुलिस की स्पेशल स्क्वाड अस्पताल पहुंचाएगी | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। लगातार शिकायतें आ रहीं हैं कि कोरोना संदिग्ध की सूचना देने पर भी स्वास्थ्य विभाग की टीम नहीं आती। ऐंबुलेंस नहीं आती। लोगों को भटकना पड़ रहा है परंतु अब कोविड़-19 मतलब कोरोना संदिग्ध को स्पॉट से रेस्क्यू कर अस्पताल तक पहुंचाने का काम अब पुलिस का विशेष दस्ता करेगा। इसे पुलिस रेस्क्यू टीम के नाम से भी जाना जाएगा। ये टीम हैदराबाद से आये विशेष सूट और मशीनों से लैस होंगी। टीम कंट्रोल रूम से मिले पॉइंट पर एक्शन लेगी। रेस्क्यू टीम के रहने से लेकर काम करने तक का पूरा इंतजाम हो गया है। हैदराबाद से ड्रेस के 2 दिन में आने की संभावना है उसके बाद टीम काम शुरू कर देगी।

पुलिस रेस्क्यू टीम में कुल 12 सदस्य होंगे, जिसमें 10 जवान, एक सब इंस्पेक्टर और एक ड्राइवर होगा। टीम के पास मरीज को रेस्क्यू कर लाने के लिए एक मिनी बस होगी, जिससे टीम मरीज के घर पहुंचेगी और उसे उपचार के लिए भर्ती कराएगी। मरीज को लाने व ले जाने वाला वाहन भी सेनेटाइज होगा, जिससे कोरोना का वायरस ना फैलने पाए।

टीम पर कोई वायरस असर न करे इसके लिए टीम को मेला ग्राउंड में बनाये गए आफिस में रखा जाएगा। यहां टीम के प्रत्येक सदस्य के लिए 12 बेड होंगे। टीम यहां रुकेगी और हर एक घंटे में सेनेटाइजर का छिडक़ाव होगा। इसके अलावा टीम के हर सदस्य को एक विशेष सूट मिलेगा। जिस पर कोई भी वायरस असर नहीं करेगा। 2 दिन में ये विशेष सूट हैदराबाद से ग्वालियर पहुंच जाएंगे।

कंट्रोल रूम पर मिले प्वाइंट पर सूचना आरआई अरविन्द दांगी और सूबेदार प्रबल प्रताप को मिलेगी। इसके बाद यहां से सूचना रेस्क्यू टीम के प्रभारी सब इंस्पेक्टर नागेन्द्र सिंह को मिलेगी। इसके बाद रेस्क्यू टीम चिन्हित स्थान पर पहुंचकर कोरोना संदिग्ध को उपचार के लिए भर्ती कराएगी। रेस्क्यू ऑपरेशन कंम्लीट होते ही टीम वापस ऑफिस पहुंचकर सूचना देगी।

26 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़ी गईं खबरें

यदि पेट्रोल को इंडक्शन कुकर पर उबाला जाए तो क्या होगा, पढ़िए
जींस में छोटी जेब क्यों होती है, कोई बड़ा कारण है या बस डिजाइन
जबलपुर में 148 लोग कोरोना संदिग्ध, होम क्वारंटाइन किया
जयारोग्य हॉस्पिटल में कोरोना पॉजीटिव 3 दिन भटकाया, अब पत्नी को भर्ती करने की नौबत
जबलपुर में होम क्वारंटाइन किए गए 74 लोग गायब
MP VIMARSH PORTAL 9th-11th EXAM RESULT DIRECT LINK यहां देखें
शिवराज सरकार में दो डिप्टी सीएम सहित 24 मंत्रियों का फार्मूला!
हिंदुओं का दंडवत, जिसे ढोंग कहा था, दुनिया को कोरोनावायरस से बचा रहा है: चीन और अमेरिका की रिसर्च रिपोर्ट
टोटल लॉक-डाउन में पैसा कैसे कमाए, यहां पढ़िए | HOW TO MAKE MONEY IN TOTAL LOCK-DOWN
CRPC की धारा 144 का उल्लंघन करने पर IPC की धारा 188 के तहत FIR क्यों होती है