जबलपुर हाईकोर्ट 3 दिनों के लिए बंद | JABALPUR NEWS
       
        Loading...    
   

जबलपुर हाईकोर्ट 3 दिनों के लिए बंद | JABALPUR NEWS

जबलपुर। कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण को देखते हुए हाईकोर्ट में सोमवार और मंगलवार को अवकाश घोषित किया गया, जबकि गुड़ी पड़वा के चलते बुधवार को पहले से ही अवकाश घोषित है। इस तरह 3 दिनों के अवकाश के बाद हाईकोर्ट में अब गुरुवार को मुकदमों की सुनवाई की जाएगी। 

चीफ जस्टिस अजय कुमार मित्तल के निर्देश पर रविवार को यह फैसला लिया गया, जो हाईकोर्ट की मुख्यपीठ के अलावा इंदौर और ग्वालियर खंडपीठों पर भी लागू रहेगा। चीफ जस्टिस के निर्देश पर रजिस्ट्रार जनरल द्वारा जारी आदेश के मुताबिक इन दो दिनों के अवकाश के बदले 7 नवंबर और 5 दिसंबर के 2 शनिवारों को हाईकोर्ट में सुनवाई की जाएगी। यह आदेश हाईकोर्ट की तीनों खंडपीठों पर लागू होगा। सोमवार और मंगलवार को हाईकोर्ट का रजिस्ट्री कार्यालय भी बंद रहेगा।

व्हाट्सअप पर अफवाह फैलाने वाले व्यक्ति पर होगी FIR 

जिला दण्डाधिकारी एवं कलेक्टर भरत यादव ने व्हाट्सअप सहित सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म पर कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर अफवाह फैलाने एवं दुष्प्रचार करने वालों पर सीधे एफ आई आर दर्ज करने की चेतावनी दी है । श्री यादव ने कहा कि व्हाट्सअप पर दुष्प्रचार और अफवाह फैलाने वाले व्यक्ति के साथ-साथ उस ग्रुप के एडमिन को भी ऐसी झूठी सूचनाओं के लिए जिम्मेदार माना जायेगा जिस व्हाट्सअप ग्रुप पर झूठी सूचनाएं पोस्ट की गई हों। कलेक्टर ने कहा कि सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही अफवाहों पर पुलिस के सायबर सेल द्वारा भी नजर रखी जा रही है ।